Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा श्रीलंका

टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा श्रीलंका

Bangladesh ICC Cricket T20 WCupरंगना हेराथ (3-5) और सचित्र सेनानायके (3-2) की स्तब्धकारी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-1 के अपने अंतिम और सबसे अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 59 रनों से हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन (42) ही अकेले दम पर श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना कर सके। शेष कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। हेराथ और सेनानायके ने पूरी कीवी टीम को 15.3 ओवरों में 60 रनों पर सीमित कर दिया।

विलियमसन ने अपनी 43 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। हेराथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हेराथ ने 21 गेंदों में 18 डॉट गेंदें फेंकी।

यह न्यूजीलैंड का न्यूनतम ट्वेंटी-20 योग है। साथ ही यह टी-20 का तीसरा और विश्व कप का दूसरा न्यूनतम योग है।

ग्रुप-1 से श्रीलंका ने छह अंकों के साथ सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है। श्रीलंकाई टीम लगातार चौथी बार ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है।

न्यूजीलैंड को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। इस ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

इससे पहले, ट्रेंट बाउल्ट (20-3), मिशेल मैकक्लेनघन (24-2) और जेम्श नीशम (22-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 119 रनों पर सीमित कर दिया था।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम खराब शुरूआत से उबर नहीं सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 19.2 ओवर ही मैदान पर टिक सकी। श्रीलंका की ओर से माहेला जयवर्धने ने सबसे अधिक 25 रन बनाए जबकि लाहिरू थिरिमान्ने ने 20 रनों का योगदान दिया। कुशल परेरा ने 16 और थिसिरा परेरा ने 17 रन बनाए। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा श्रीलंका Reviewed by on . रंगना हेराथ (3-5) और सचित्र सेनानायके (3-2) की स्तब्धकारी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-1 के अपने अंतिम और रंगना हेराथ (3-5) और सचित्र सेनानायके (3-2) की स्तब्धकारी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-1 के अपने अंतिम और Rating:
scroll to top