Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्यूनिशिया हमला : मरने वाले 29 ब्रिटिश नागरिकों की हुई पहचान

ट्यूनिशिया हमला : मरने वाले 29 ब्रिटिश नागरिकों की हुई पहचान

लंदन, 2 जुलाई (आईएएनएस)। ट्यूनिशया में समुद्र किनारे बने एक होटल रिजॉर्ट पर बीते सप्ताह हुए हमले में मरने वाले 29 ब्रिटिश नागरिकों के शवों की पहचान कर ली गई है। ब्रिटेन के रोयाल एयर फोर्स (आरएएफ) का विमान कुछ शवों को लेकर बुधवार को स्वदेश पहुंचा, जहां उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया।

ब्रिटिश विदेश मंत्रालय ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। इस संबंध में बुधवार को सरकार ने आपातकालीन बैठक भी बुलाई, जिसकी अध्यक्षता ब्रिटेन के विदेश मंत्री फिलिप हैमंड ने की।

बैठक के बाद फिलिप ने बताया, “मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि ट्यूनिशिया में हुए आतंकवादी हमले में जिन ब्रिटिश नागरिकों की मौत हुई, उनकी पहचान कर ली गई है और यह संख्या अब 29 हो गई है। एक मृतक और है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह ब्रिटिश नागरिक हो सकता है, लेकिन पुलिस ने फिलहाल उसकी पहचान की पुष्टि नहीं की है।”

ब्रिटिश विदेश मंत्री ने कहा, “हमले में घायल हुए हमारे सभी नागरिकों को स्वदेश ले आया गया है।”

उन्होंने बताया कि आरएएफ विमान हमले में मारे गए कुछ ब्रिटिश नागरिकों के शव लेकर बुधवार को स्वदेश पहुंचा। आठ शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। शेष शवों को स्वदेश लाने की प्रक्रिया जारी है।

इस बीच, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने घोषणा की है कि ट्यूनिशिया हमले में मरने वालों की याद में शुक्रवार को देशभर में एक मिनट का मौन रखा जाएगा।

ट्यूनिशया के सौसे शहर में समुद्र किनारे एक रिजॉर्ट पर बीते शुक्रवार को एक बंदूकधारी ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थी, जिसमें विदेशी पर्यटकों सहित कई लोगों की मौत हो गई थी।

ट्यूनिशिया हमला : मरने वाले 29 ब्रिटिश नागरिकों की हुई पहचान Reviewed by on . लंदन, 2 जुलाई (आईएएनएस)। ट्यूनिशया में समुद्र किनारे बने एक होटल रिजॉर्ट पर बीते सप्ताह हुए हमले में मरने वाले 29 ब्रिटिश नागरिकों के शवों की पहचान कर ली गई है। लंदन, 2 जुलाई (आईएएनएस)। ट्यूनिशया में समुद्र किनारे बने एक होटल रिजॉर्ट पर बीते सप्ताह हुए हमले में मरने वाले 29 ब्रिटिश नागरिकों के शवों की पहचान कर ली गई है। Rating:
scroll to top