Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप को पालिन का साथ, हिलेरी से सैंडर्स आगे

ट्रंप को पालिन का साथ, हिलेरी से सैंडर्स आगे

वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप की मुहिम को साराह पालिन का साथ मिलने से अच्छी गति मिली है। दूसरी ओर, डेमोक्रेटिक पार्टी में हिलेरी क्लिंटन की दावेदारी को बर्नी सैंडर्स से तगड़ी चुनौती मिल रही है।

वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप की मुहिम को साराह पालिन का साथ मिलने से अच्छी गति मिली है। दूसरी ओर, डेमोक्रेटिक पार्टी में हिलेरी क्लिंटन की दावेदारी को बर्नी सैंडर्स से तगड़ी चुनौती मिल रही है।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में प्रत्याशी के नामांकन के लिए पहले दौर का चुनाव होने में अब दो ही हफ्ते बचे हैं।

अलास्का की पूर्व गवर्नर और 2008 में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उप राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी रह चुकीं साराह पालिन ने आयोवा में एक चुनावी रैली में अरबपति कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप को अपना समर्थन देने का ऐलान किया।

डेमोक्रेटिक पार्टी में राष्ट्रपति पद प्रत्याशी बनने की हिलेरी क्लिंटन की राह में स्वघोषित समाजवादी बर्नी सैंडर्स चुनौती बनकर खड़े हैं। सीएनएन/डब्ल्यूएमयूआर के सर्वेक्षण में पता चला है कि न्यू हैंपशायर में बर्नी सैंडर्स पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन पर न केवल बढ़त बनाए हुए हैं, बल्कि इसे और मजबूत कर रहे हैं।

न्यू हैंपशायर में नौ फरवरी को अमेरिका के नए राष्ट्रपति के चुनाव के सिलसिले में पहला निर्वाचन (प्राइमरी) होगा।

प्राइमरी में रिपब्लिकन और डेमोक्रेट पार्टियों के वे प्रतिनिधि चुने जाते हैं, जो बाद में अपनी-अपनी पार्टियों के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी का अंतिम चयन करते हैं। प्रतिनिधियों का चयन सबसे पहले न्यू हैंपशायर में होता है।

न्यू हैंपशायर में डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थकों के बीच वेरमोंट के सीनेटर सैंडर्स ने हिलेरी पर 33 फीसदी के मुकाबले 60 फीसदी की बढ़त बनाई हुई है।

सर्वे से पता चला कि सैंडर्स की रेटिंग में यह उछाल पंजीकृत डेमोक्रेट सदस्यों में विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा के बजाए अर्थव्यवस्था और रोजगार को अधिक महत्व देने के साथ आया है।

उधर ट्रंप को साराह पालिन के रूप में अब तक का सबसे खास अनुमोदन मिला है। हजारों लोगों के सामने पालिन ने कहा, “दिमाग घूम रहे हैं। मीडिया के दिमाग घूम रहे हैं। यह बेहद मजेदार होने जा रहा है।”

पालिन ने ट्रंप के वाक्य को लोगों के बीच दोहराते हुए कहा, “क्या आप फिर से अमेरिका को महान बनते देखना चाहते हैं?” पालिन ने ट्रंप को दयावान, स्फूर्तिदायक और अपनी मेहनत से सफल व्यक्ति बताया।

ट्रंप ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उन्हें साराह पालिन का साथ मिला है।

ट्रंप को पालिन का साथ, हिलेरी से सैंडर्स आगे Reviewed by on . वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप की मुहिम को साराह पालिन का साथ मिलने से अ वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप की मुहिम को साराह पालिन का साथ मिलने से अ Rating:
scroll to top