Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप ने भारतीय कॉल सेंटर के ‘अंग्रेजी उच्चारण’ का मजाक उड़ाया

ट्रंप ने भारतीय कॉल सेंटर के ‘अंग्रेजी उच्चारण’ का मजाक उड़ाया

वाशिंगटन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की होड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने कॉल सेंटरों में काम करने वाले भारतीयों की खराब अंग्रेजी की नकल कर मजाक उड़ाया।

एक जनसभा में उन्होंने भारत में काम करने वाले एक क्रेडिट कार्ड कंपनी के कर्मचारी के खराब अंग्रेजी उच्चारण की कहानी सुनाई।

ट्रंप शुक्रवार को डेलावेयर राज्य में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने टैक्स का शरणस्थल बताते हुए राज्य की सराहना की। उन्होंने लोगों को एक कहानी सुनाते हुए कहा कि सिर्फ यह जानने के लिए कि जो लोग काम कर रहे हैं, वे भारत के तो नहीं हैं, उन्होंने क्रेडिट कार्ड कंपनी को फोन किया।

अमेरिका में क्रेडिट कार्ड उद्योग का केंद्र विल्मिंगटन में चुनाव अभियान के दौरान ट्रंप ने कहा कि जब उन्होंने क्रेडिट कार्ड कॉल सेंटर में फोन किया तो उन्हें संदेह हुआ कि उसमें काम करने वाले भारत में हैं।

उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में कार्ड के बारे में नहीं जानना चाह रहा था। मैं सिर्फ यह जानना चाह रहा था कि क्या यह सच है? ट्रंप ने कहा, मैंने उस व्यक्ति से फोन पर पूछा, तुम कहां से हो? (ह्वेयर आर यू फ्रॉम?)

भारतीय उच्चारण की नकल करते हुए उन्होंने कहा, “हमलोग भारत से हैं। ओह बहुत बढ़िया। यह अद्भुत है। धन्यवाद, बहुत अच्छा।”

(‘वी आर फ्रॉम इंडिया’ ओ ग्रेट! दैट्स वंडरफुल। थैंक यू वेरी मच। ) बोले वक्त ट्रंप ऐसा भाव प्रदर्शित कर रहे थे, जैसे वह फोन पर बातचीत करते हुए सम्मोहित हो रहे हों।

ट्रंप ने अमेरिका के अलावा अन्य देशों के कॉल सेंटर में काम करने वाले कर्मचारियों की टूटी-फूटी अंग्रेजी पर अफसोस जताने के लिए इस तरह से हंसी उड़ाई।

उन्होंने कहा कि यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड के बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो अंदाजा लगाइए कि भारत के एक आदमी से आप क्या बात करते हैं। कितना खराब काम है वह?

ट्रंप मुसलमानों, मैक्सिको के निवासियों, महिलाओं और अन्य समूहों के प्रति आक्रामक टिप्पणियों के लिए ख्यात हैं।

इसके पहले पिछले साल अगस्त में आयोवा में अपनी रैली के दौरान वह टूटी-फूटी अंग्रेजी में बोलकर चीन और जापान के व्यावसायिक साझीदारों की भी खिल्ली उड़ा चुके हैं।

ट्रंप ने भारतीय कॉल सेंटर के ‘अंग्रेजी उच्चारण’ का मजाक उड़ाया Reviewed by on . वाशिंगटन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की होड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने कॉल सेंटरों में काम करने वाशिंगटन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की होड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने कॉल सेंटरों में काम करने Rating:
scroll to top