Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप ने 50 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान पर शुल्क को मंजूरी दी

ट्रंप ने 50 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान पर शुल्क को मंजूरी दी

वाशिंगटन, 15 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 50 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान के आयात पर शुल्क लगाने के लिए प्रशासन को हरी झंडी दे दी है।

सूत्र ने गुरुवार को सीएनएन को बताया कि इस संबंध में आधिकारिक घोषणा शुक्रवार को हो सकती है।

सूत्र के मुताबिक, ट्रंप ने गुरुवार को शीर्ष आर्थिक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद इसे मंजूरी दी। इस बैठक में वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन, वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटाइजर भी थे।

ट्रंप के इस कदम से चीन और अमेरिका के बीच व्यापारिक तनाव बढ़ेगा। ट्रंप के पहले ही इस्पात और एल्यूमिनियम पर शुल्क लगाए जाने को लेकर कनाडा, मेक्सिको और यूरोपीय संघ के साथ संबंधों में खटास आ गई है।

इस कदम पर प्रतिक्रियास्वरूप चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा यदि ये शुल्क थोपे गए तो चीन, अमेरिकी सामान की खरीदारी बढ़ाने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता से पीछे हट जाएगा।

ट्रंप ने 50 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान पर शुल्क को मंजूरी दी Reviewed by on . वाशिंगटन, 15 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 50 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान के आयात पर शुल्क लगाने के लिए प्रशासन को हरी झंडी दे दी है।सू वाशिंगटन, 15 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 50 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान के आयात पर शुल्क लगाने के लिए प्रशासन को हरी झंडी दे दी है।सू Rating:
scroll to top