Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ड्रग मनी, आतंकवाद के खात्मे के लिए वैश्विक कोशिशें जरूरी : जेटली

ड्रग मनी, आतंकवाद के खात्मे के लिए वैश्विक कोशिशें जरूरी : जेटली

न्यूयॉर्क, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आतंकवाद और नशीले पदार्थो की तस्करी एवं सीमा पार से होने वाले अपराधों से अवैध धन का प्रवाह बढ़ने पर चिंता जताई है।

उन्होंने इन बुराइयों से लड़ने के लिए भारत के पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने यह भी बताया कि भारत के पड़ोसी देश दक्षिण एशिया क्षेत्रीय खुफिया एवं समन्वय केंद्र सह संस्थापकों के रूप में जल्द क्षेत्र में मादक पदार्थो से संबंधित अपराधों से निपटने के लिए योजना तैयार करेंगे।

जेटली ने मादक पदार्थो की समस्या पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 30वें विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा, “नशीले पदार्थो की तस्करी और आतंकवादी नेटवक के बढ़ते दायरे से क्षेत्रों की शांति, सुरक्षा व स्थिरता को खतरा है। हमें इन बुराइयों के खिलाफ अपनी सामूहिक लड़ाई को मजबूत बनाए रखना होगा।”

जेटली ने कहा, “भारत मादक पदार्थो के मामले में संयुक्त राष्ट्र के तीन समझौतों के प्रति प्रतिबद्ध है।”

उन्होंने कहा, “भारत सदियों से जायज मादक कच्चे पदार्थो के आपूर्तिकर्ता और पारंपरिक जायज अफीम खेतिहर के रूप में इस बुराई को खत्म करने के लिए अपनी जिम्मेदारी को लेकर पूर्ण रूप से सचेत है।”

उन्होंने इस संदर्भ में पिछले साल नवंबर में दिल्ली में आयोजित बैठक का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत मादक पदार्थो और अपराध पर संयुक्त राष्ट्र के सहयोग के साथ दक्षिण एशिया के लिए क्षेत्रीय समन्वय केंद्र की स्थापना तैयार करने के शुरुआती चरण में है।

ड्रग मनी, आतंकवाद के खात्मे के लिए वैश्विक कोशिशें जरूरी : जेटली Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आतंकवाद और नशीले पदार्थो की तस्करी एवं सीमा पार से होने वाले अपराधों से अवैध धन का प न्यूयॉर्क, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आतंकवाद और नशीले पदार्थो की तस्करी एवं सीमा पार से होने वाले अपराधों से अवैध धन का प Rating:
scroll to top