Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » तकनीकी गलतियों के कारण हुआ निलंबन : बीजिंग प्रयोगशाला (लीड-1)

तकनीकी गलतियों के कारण हुआ निलंबन : बीजिंग प्रयोगशाला (लीड-1)

बीजिंग, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा बीजिंग डोपिंग रोधी प्रयोगशाला के निलंबन के पीछे का कारण तकनीकी गलतियां हैं।

बीजिंग प्रयोगशाला के प्रमुख ने शुक्रवार को यह बयान दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वाडा ने शुक्रवार को बताया कि उसने बीजिंग में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी प्रयोगशाला की अपनी मान्यता को रद्द कर दिया है। यह मान्यता चार महीनों के लिए रद्द की गई है।

वाडा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा, “यह निलंबन तत्काल प्रभाव से लागू होगा, इसलिए प्रयोगशाला में वाडा से संबंधित सभी गतिविधियां, जैसे मूत्र और रक्त के नमूनों की जांच बंद की जाती हैं।”

बीजिंग प्रयोगशाला के प्रमुख शु योशुआन ने इस निलंबन के पीछे के कारण के बारे में कहा, “हमने पिछले वर्ष वाडा के तकनीकी परीक्षण में दो गलत नकारात्मक परिणामों की रिपोर्ट दी थी। अगर वाडा पाता है कि उसे दो गलत रिपोर्ट दी गईं हैं तो वह प्रयोगशाला की मान्यता को चार माह के लिए रद्द कर देता है।”

शु ने बताया, “यह समस्या इसलिए हुई, क्योंकि हम वाडा की हालिया नई तकनीकी जरूरतों को पूरा करने में नाकाम रहे और विश्लेषण की समीक्षा करने में चूक गए थे।”

उन्होंने कहा कि प्रयोगशाला के कर्मचारियों ने पहले से ही परीक्षण तरीकों की गहन समीक्षा कर उसमें सुधार किए हैं।

उन्होंने कहा, “हमारी प्रयोगशला अब वाडा के नए तकनीकी मानदंडों के मुताबिक है। हम वाडा से निरीक्षण की अपील करेंगे और अपने काम को जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश करेंगे।”

बीजिंग प्रयोगशाला मान्यता रद्द करने के खिलाफ 21 दिनों के भीतर खेल पंचाट न्यायालय में अपील कर सकती है।

तकनीकी गलतियों के कारण हुआ निलंबन : बीजिंग प्रयोगशाला (लीड-1) Reviewed by on . बीजिंग, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा बीजिंग डोपिंग रोधी प्रयोगशाला के निलंबन के पीछे का कारण तकनीकी गलतियां हैं।बीजिंग प्रयोगशाला बीजिंग, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा बीजिंग डोपिंग रोधी प्रयोगशाला के निलंबन के पीछे का कारण तकनीकी गलतियां हैं।बीजिंग प्रयोगशाला Rating:
scroll to top