Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » तिआनजिन विस्फोट : सोशल मीडिया पर अफवाहें, कई खाते बंद

तिआनजिन विस्फोट : सोशल मीडिया पर अफवाहें, कई खाते बंद

उत्तरी चीन के तिआनजिन में बुधवार देर रात एक गोदाम में दो विस्फोट हुए थे, जिसमें मरने वालों की संख्या 85 हो गई है, जबकि इसमें 700 से अधिक लोग घायल हुए हैं। गोदाम में शनिवार को फिर से आग भड़क गई और विस्फोट की आवाजें भी सुनी गई।

साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना (सीएसी) ने शुक्रवार को कहा कि विस्फोट के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ‘सिना वेबो’ और मैसेजिंग सेवा ‘वीचैट’ पर ‘बीजिंग में जहरीले रसायन का रिसाव’, ‘मॉल और बाजार लूटे गए’ और ‘विस्फोट स्थल के एक किलोमीटर के दायरे में कोई जीवित नहीं बचा’ जैसे अफवाह फैलाए गए, जिसके बाद कुछ चुनिंदा खातों को बंद कर दिया गया।

सीएसी के मुताबिक, कुछ ऐसे खातों को भी बंद किया गया है, जिनके जरिये लोगों ने खुद को पीड़ितों का संबंधी बताते हुए फर्जी तरीके से अनुदान एकत्र करने की कोशिश की।

कुछ बड़े और स्टार ब्लॉगरों ने भी विस्फोटों के बारे में गैरजिम्मेदाराना टिप्पणियां की हैं।

कुछ नामचीन ब्लॉगरों ने इस घटना की तुलना द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु बम गिराए जाने से कर अपने प्रशंसकों के बीच डर फैलाने का काम किया है।

तिआनजिन विस्फोट : सोशल मीडिया पर अफवाहें, कई खाते बंद Reviewed by on . उत्तरी चीन के तिआनजिन में बुधवार देर रात एक गोदाम में दो विस्फोट हुए थे, जिसमें मरने वालों की संख्या 85 हो गई है, जबकि इसमें 700 से अधिक लोग घायल हुए हैं। गोदाम उत्तरी चीन के तिआनजिन में बुधवार देर रात एक गोदाम में दो विस्फोट हुए थे, जिसमें मरने वालों की संख्या 85 हो गई है, जबकि इसमें 700 से अधिक लोग घायल हुए हैं। गोदाम Rating:
scroll to top