Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तेलंगाना के लिए अलग उच्च न्यायालय के पक्ष में केंद्र : राजनाथ

तेलंगाना के लिए अलग उच्च न्यायालय के पक्ष में केंद्र : राजनाथ

नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार तेलंगाना में पृथक उच्च न्यायालय स्थापित करना चाहती है और इसे सुनिश्चित करने के लिए पहल भी शुरू हो गई है।

लोकसभा में शून्य काल के दौरान तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के सदस्य अलग उच्च न्यायालय की मांग को लेकर जोरदार हंगामा कर रहे थे। इस पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “केद्र सरकार तेलंगाना में अलग उच्च न्यायालय की स्थापना की इच्छुक है और दिशा में प्रयास भी किए जा रहे हैं। केंद्रीय विधि मंत्रालय इस दिशा में काम भी कर रहा है।”

टीआएस के सदस्य ए.पी. कितेंदर ने कहा कि राज्य के विभाजन के बाद तेलंगाना के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा, “हमलोग गत दो वर्षो से तेलंगाना के लिए पृथक उच्च न्यायालय की मांग कर रहे हैं, लकिन इस दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई है। यह देर क्यों हो रही है? इस देर के पीछे कुछ न कुछ जरूर हो रहा है।”

तेलंगाना के लिए अलग उच्च न्यायालय के पक्ष में केंद्र : राजनाथ Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार तेलंगाना में पृथक उच्च न्यायालय स्थापित करना चाहती है और इसे सुन नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार तेलंगाना में पृथक उच्च न्यायालय स्थापित करना चाहती है और इसे सुन Rating:
scroll to top