Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » त्रिव्रिटॉन ग्रुप ने मेडिकल डिवाइस फैक्ट्री लांच की

त्रिव्रिटॉन ग्रुप ने मेडिकल डिवाइस फैक्ट्री लांच की

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। मेडिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी त्रिव्रिटॉन ग्रुप ने मेक इन इंडिया अभियान के तहत त्रिव्रिटॉन मेडिकल टेक्नोलॉजी पार्क में लैबसिस्टम्स डायग्नॉस्टिक्स आइवीडी फैक्ट्री की शुरुआत की।

भारत एवं फिनलैंड के संयुक्त उपक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फिनलैंड के प्रधानमंत्री जुरा सिपिला तथा त्रिव्रिटॉन ग्रुप ऑफ कंपनीज के संस्थापक और प्रबंध निदेशक डॉ. जीएसके वेलु ने मुंबई में किया था।

कंपनी के बयान के अनुसार त्रिव्रिटॉन मेडिकल टेक्नोलॉजी पार्क चेन्नई के एसआइपीसीओटी इंडस्ट्रियल पार्क में 25 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ मेडिकल टेक्नोलॉजी पार्क है। यहां पर एक ही परिसर के अंतर्गत मेडिकल डिवाइसेस एवं उपकरणों का निर्माण करने वाली विभिन्न फैक्ट्रीज मौजूद होगी।

इस अवसर पर डॉ. जीएसके वेलु ने कहा, “हम बेहद भाग्यशाली हैं जो हमारे नए आधुनिकतम विनिर्माण संयंत्र के शुभारंभ की घोषाणा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और फिनलैंड के प्रधानमंत्री जुरा सिपिला मौजूद हैं।”

नवीनतम तकनीक तक पहुंच बनाने और इसे आबादी के व्यापक वर्ग तक उपलब्ध कराने के लिए, त्रिव्रिटॉन ने बेहद प्रतिष्ठित मेडिकल डिवाइस कंपनी लैबसिस्टम्स डायग्नोस्टिक्स ओवाई का अधिग्रहण किया है। यह न्यू बॉर्न स्क्रीनिंग टेक्नोलॉजी में दुनिया में दूसरे स्थान पर है और इसके पास लैबोरेटरी मेडिसिन के क्षेत्र में अनेक उत्पादों में प्रमुख तकनीकी विशेषज्ञता भी है।

कंपनी ने अपने फिनिश कंपनी से अब ‘टेक्नोलॉजी ट्रांसफर’ करके एक आधुनिकतम नई फैसिलिटी का निर्माण किया है। भारत और यूरोप में 8 विनिर्माण संयंत्रों के साथ त्रिव्रिटॉन ग्रुप में 1500 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं और इसका ग्रुप राजस्व 700 करोड़ रुपये से अधिक है। कंपनी ने मेडिकल डिवाइस विनिर्माण क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।

त्रिव्रिटॉन ग्रुप ने मेडिकल डिवाइस फैक्ट्री लांच की Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। मेडिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी त्रिव्रिटॉन ग्रुप ने मेक इन इंडिया अभियान के तहत त्रिव्रिटॉन मेडिकल टेक्नोलॉजी पार्क में लैबसिस्टम् नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। मेडिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी त्रिव्रिटॉन ग्रुप ने मेक इन इंडिया अभियान के तहत त्रिव्रिटॉन मेडिकल टेक्नोलॉजी पार्क में लैबसिस्टम् Rating:
scroll to top