Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दक्षिण अफ्रीका में जीका के चौथे मामले की पुष्टि

दक्षिण अफ्रीका में जीका के चौथे मामले की पुष्टि

सियोल, 7 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में अधिकारियों ने शनिवार को एक महिला को जीका विषाणु से संक्रमित होने के साथ ही देश में जीका के चौथे मामले की पुष्टि की। महिला हाल में विएतनाम से लौटी है। कोरिया सेंटर्स फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (केसीडीसी) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

केसीडीसी ने कहा कि 25 वर्षीय महिला हो ची मिन्ह शहर में 10 से 30 अप्रैल के बीच काम कर एक मई को दक्षिण कोरिया लौटी थी।

वह थायराइड ग्रंथी के इलाज के लिए चार मई को इंचियोन शहर के एक अस्पताल में गई। उसे जोड़ों में दर्द व त्वचा पर चकत्ते की समस्या थी। चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे जीका विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि की।

केसीडीसी ने संदेह जताया है कि विएतनाम में ही उसे मच्छर ने काटा होगा, हालांकि मरीज की हालत स्थिर है।

स्वास्थ्य अधिकारी उस व्यक्ति में भी संभावित विषाणु की जांच कर रहे हैं, जो 13 अप्रैल से 17 अप्रैल के दौरान विएतनाम में उस महिला से मिला था।

दक्षिण कोरिया में जीका के मामलों की संख्या चार हो गई है।

देश में जीका का पहला मामला 22 मार्च को 43 वर्षीय एक व्यक्ति में सामने आया था।

जीका के अन्य मामले 27 अप्रैल तथा 29 अप्रैल को दो भाइयों में सामने आए, जिन्होंने एक साथ फिलीपींस का दौरा किया था।

दक्षिण अफ्रीका में जीका के चौथे मामले की पुष्टि Reviewed by on . सियोल, 7 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में अधिकारियों ने शनिवार को एक महिला को जीका विषाणु से संक्रमित होने के साथ ही देश में जीका के चौथे मामले की पुष्टि की। महि सियोल, 7 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में अधिकारियों ने शनिवार को एक महिला को जीका विषाणु से संक्रमित होने के साथ ही देश में जीका के चौथे मामले की पुष्टि की। महि Rating:
scroll to top