Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिण कोरिया ने मर्स के खात्मे की घोषणा की

दक्षिण कोरिया ने मर्स के खात्मे की घोषणा की

सियोल, 28 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ह्वांग क्यो-आह्न् ने देश से मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिन्ड्रोम (मर्स) का प्रकोप पूरी तरह खत्म हो जाने की घोषणा की। मर्स देश में मई से लेकर अब तक 36 लोगों की जान ले चुका है।

समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, देश में मर्स संक्रमितों का आंकड़ा बीते 23 दिनों से 186 से आगे नहीं बढ़ा है। वहीं, मर्स के आखिरी संदिग्ध को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

ह्वांग ने कहा, “कठिन परिस्थितियों से गुजरने के बाद सरकार और चिकित्सा कर्मी इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने कहा, “मैं जनता से कहना चाहूंगा कि मर्स से संबंधित सभी चिंताओं को भूलकर आर्थिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक सहित सभी सामान्य फिर से जीवन की सामान्य गतिविधियां शुरू करें।”

दक्षिण कोरिया में मर्स का पहला मामला 26 मई को सामने आया था। देश के पहले मरीज को यह संक्रमण मध्य पूर्व में हुआ था, जहां सबसे पहले वर्ष 2012 में मर्स का मामला सामने आया था।

दक्षिण कोरिया ने मर्स के खात्मे की घोषणा की Reviewed by on . सियोल, 28 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ह्वांग क्यो-आह्न् ने देश से मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिन्ड्रोम (मर्स) का प्रकोप पूरी तरह खत्म हो जाने की घ सियोल, 28 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ह्वांग क्यो-आह्न् ने देश से मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिन्ड्रोम (मर्स) का प्रकोप पूरी तरह खत्म हो जाने की घ Rating:
scroll to top