Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिण कोरिया ने लीबिया में दूतावास पर हमले की निंदा की

दक्षिण कोरिया ने लीबिया में दूतावास पर हमले की निंदा की

सियोल, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की सरकार ने सोमवार को लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्थित अपने दूतावास पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि किसी राजनयिक मिशन पर किसी भी तरह का हमला न्यायोचित नहीं है।

अज्ञात बंदूकधारियों ने रविवार को दूतावास की सुरक्षा चौकी पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसमें दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था। हालांकि इस हमले में दक्षिण कोरिया का कोई भी नागरिक हताहत नहीं हुआ था।

समाचार एजेंसी ‘योनहप’ के मुताबिक, आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबद्ध हमलावरों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में जोर देकर कहा गया है कि राजनयिकों के खिलाफ गैर-आक्रामकता के सिद्धांत का सम्मान करना चाहिए।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, “हम अपनी बात को दृढ़ता से दोहराते हैं कि किसी भी कारणवश राजनयिक मिशन पर हमला या हिंसा न्यायोचित नहीं है।”

इस बीच, सरकार ने स्थिति का आकलन करने के लिए एक अंतर एजेंसी की बैठक बुलाई, जिसमें लीबिया सहित अफ्रीका व मध्य पूर्व के अन्य हिस्सों में रह रहे अपने नागरिकों की सुरक्षा करने के तरीकों पर चर्चा की।

दक्षिण कोरिया त्रिपोली से लेकर ट्यूनीशिया तक अपने दो राजनयिकों और एक दूतावासकर्मी को स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा है। इन स्थानों पर दक्षिण कोरिया का अस्थाई कार्यालय स्थित है।

दक्षिण कोरिया ने लीबिया में दूतावास पर हमले की निंदा की Reviewed by on . सियोल, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की सरकार ने सोमवार को लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्थित अपने दूतावास पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि किसी राजनयिक सियोल, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की सरकार ने सोमवार को लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्थित अपने दूतावास पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि किसी राजनयिक Rating:
scroll to top