Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिण कोरिया में फिर सामने आया मर्स का मामला

दक्षिण कोरिया में फिर सामने आया मर्स का मामला

सियोल, 2 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (मर्स) का गुरुवार को एक नया मामला सामने आया। पिछले पांच दिनों में यह मर्स का पहला नया मामला है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया गया है कि मरीज संख्या 183 सैमसंग मेडिकल सेंटर में नर्स थी। यहां 88 लोग मर्स के संक्रमण की चपेट में आए, जो मर्स संक्रमण की कुल संख्या का 48 प्रतिशत है।

रपट के मुताबिक, 24 वर्षीया नर्स अस्पताल में अन्य मरीजों की देखभाल करते वक्त इस वायरस के संपर्क में आईं।

देश में 20 मई को मर्स का पहला मामला सामने आने के बाद से यहां इस बीमारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 183 पहुंच गई है, जबकि इस बीमारी से 33 लोगों की मौत हुई है।

यदि आगले चार सप्ताह तक देश में मर्स का कोई नया मामला सामने नहीं आता है तो स्वास्थ्य प्रशासन जुलाई के आखिर में देश को मर्स मुक्त घोषित कर सकता है।

मर्स के संदेह में जिन लोगों को निगरानी कक्ष में अलग रखा गया है, उनकी संख्या में भी कमी आई है। ऐसे लोगों की संख्या बुधवार को जहां 2,451 थी, वहीं गुरुवार को यह संख्या 2,238 हो गई।

दक्षिण कोरिया में फिर सामने आया मर्स का मामला Reviewed by on . सियोल, 2 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (मर्स) का गुरुवार को एक नया मामला सामने आया। पिछले पांच दिनों में यह मर्स का पहला नया सियोल, 2 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (मर्स) का गुरुवार को एक नया मामला सामने आया। पिछले पांच दिनों में यह मर्स का पहला नया Rating:
scroll to top