Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दावोस में कार्ल्सबर्ग समूह ने युवा वैज्ञानिक समुदाय शुरू किया

दावोस में कार्ल्सबर्ग समूह ने युवा वैज्ञानिक समुदाय शुरू किया

दावोस/नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में कार्ल्सबर्ग समूह ने युवा वैज्ञानिक समुदाय शुरू करने की घोषणा की है, जिसका लक्ष्य जलवायु परिवर्तन और पानी की कमी को लेकर दुनिया की प्रमुख चुनौतियों का समाधान करना है।

इस समुदाय की शुरुआत एक दिलचस्प नौकरी के विज्ञापन के साथ की गई है, जिसके शीर्षक में इसे ‘दुनिया का सबसे अच्छा काम, संभवत:’ बताया गया है।

इस नौकरी के विज्ञापन में कहा गया है कि कार्ल्सबर्ग समूह को दुनिया के प्रतिभाशाली युवा पोस्ट डॉक्टरेट की तलाश है, जो वैज्ञानिकों के समुदाय के साथ काम कर सकें, जिनमें पोस्ट डॉक्टरेट फेलो, विशेषज्ञ, यूनिवर्सिटीज और लेबोरेटरीज शामिल हैं, जैसे कार्ल्सबर्ग रिसर्च लेबोरेटरी।

कार्ल्सबर्ग समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीसेंट हार्ट ने कहा, “दुनिया की वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए भागीदारी और विज्ञान महत्वपूर्ण है। युवा वैज्ञानिक समुदाय के साथ हम इन चुनौतियों के समाधान के लिए विज्ञान और नवीनता के हमारे इतिहास का निर्माण कर रहे हैं ताकि हम दीर्घकालिक संवहनीयता लक्ष्यों और महत्वकांक्षाओं को प्राप्त कर सकें।”

उन्होंने कहा, “हम ब्रयूइंग (पर्यावरण परिवर्तन) पर पर्यावरणीय प्रभाव को घटाने के लिए हर विकल्पों की तलाश कर रहे हैं, और युवा वैज्ञानिक इस काम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। युवा वैज्ञानिक समुदाय कार्ल्सबर्ग समूह और विश्व के लाभ के लिए पानी और कार्बन के हमारे 2030 के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अभिनव समाधानों की पहचान कर सकेंगे।”

दावोस में कार्ल्सबर्ग समूह ने युवा वैज्ञानिक समुदाय शुरू किया Reviewed by on . दावोस/नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में कार्ल्सबर्ग समूह ने युवा वैज्ञानिक समुदाय शुरू करने की घोषणा की है, जिसका लक्ष्य दावोस/नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में कार्ल्सबर्ग समूह ने युवा वैज्ञानिक समुदाय शुरू करने की घोषणा की है, जिसका लक्ष्य Rating:
scroll to top