Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » दिल्ली टेस्ट : दूसरे सत्र में भारत ने झटके 2 विकेट, एबी का संघर्ष जारी (लीड-1)

दिल्ली टेस्ट : दूसरे सत्र में भारत ने झटके 2 विकेट, एबी का संघर्ष जारी (लीड-1)

नई दिल्ली, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी चौथ टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को चायकाल तक 136 रनों पर दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट झटक लिए हैं। दूसरे सत्र में फाफ दू प्लेसिस और ज्यां पॉल ड्यूमिनी आउट हुए लेकिन अब्राहम डिविलियर्स का संघर्ष जारी है।

एबी ने अब तक 296 गेंदों का सामना करते हुए छह चौकों की मदद से 43 रन बनाए हैं जबकि डेन विलास 45 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 13.4ओवरों में 24 रन जोड़े हैं।

हाशिम अमला (25) पहले सत्र में आउट हुए थे जबकि दूसरे सत्र में प्लेसिस (10) और ड्यूमिनी (0) आउट हुए। प्लेसिस और डिविलियर्स ने चौथे विकेट के लिए 35.1 ओवरों में 35 रन जोड़े। प्लेसिस को 111 के कुल योग पर रवींद्र जडेजा ने पगबाधा आउट किया। प्लेसिस ने 97 गेंदों का सामना कर एक चौक लगाया।

ड्यूमिनी का विकेट 112 के कुल योग पर गिरा। उन्होंने 12 गेंदों का सामना किया। मेहमान टीम ने अब तक 138ओवरों का सामना किया है। मेहमान टीम लक्ष्य से 345 रन दूर है और उसे मैच ड्रॉ कराने के लिए 24 ओवरों का सामना करना है।

पहले सत्र में जडेजा ने कप्तान अमला को आउट करके दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दिया था। अमला और अब्राहम डिविलियर्स रविवार को मैराथन पारियां खेलने के बाद क्रमश: 23 और 11 रनों पर नाबाद लौटे थे। दक्षिण अफ्रीका ने स्टम्प्स तक 72 ओवरों में 72 रन बनाए थे।

पहले सत्र में दोनों का खेल देखकर लगा कि भारत के लिए इनका संयम तोड़ पाना नामुमकिन है लेकिन जडेजा ने अमला को एक सीधी गेंद पर बोल्ड करके साथियों और दर्शकों में जोश भर दिया।

चौथे दिन का उबाऊ खेल देखने के बाद पांचवें दिन सुबह के सत्र में बहुत कम दर्शक पहुंचे। अमला ने अपनी 244 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए।

अमला और भोजनकाल से ठीक पहले दो बार उमेश यादव की गेंदों को अपने ग्ल्व्स पर झेलने वाले डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 42.1 ओवरों में 27 रन जोड़े।

दिल्ली टेस्ट : दूसरे सत्र में भारत ने झटके 2 विकेट, एबी का संघर्ष जारी (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी चौथ टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को चायकाल तक 136 रनों पर दक्षिण अफ्रीका क नई दिल्ली, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी चौथ टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को चायकाल तक 136 रनों पर दक्षिण अफ्रीका क Rating:
scroll to top