Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली महिला आयोग के कर्मचारियों का कार्यालय में प्रवेश निषेध

दिल्ली महिला आयोग के कर्मचारियों का कार्यालय में प्रवेश निषेध

नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के कार्यालय से गुरुवार को नवनियुक्त अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के नाम की तख्ती हटा दी गई और उनके कर्मचारियों को कार्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष के पद पर मालीवाल की नियुक्ति दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने की थी। लेकिन उपराज्यपाल ने इस नियुक्ति को मंजूरी नहीं दी थी और कहा था कि दिल्ली सरकार ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में मालीवाल की नियुक्ति की है।

मालीवाल के निजी सलाहकार भूपिंदर कुमार ने बताया, “आज सुबह (गुरुवार) मालीवाल जी के कार्यालय के कर्मचारियों को डीसीडब्ल्यू के कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया गया। मालीवाल के नाम की तख्ती भी हटा दी गई।”

उन्होंने बताया कि मालीवाल उस समय अपने आवास पर थीं, उन्हें इस बारे में सूचित किया गया।

इसके बाद मालीवाल ने ट्वीट किया, “कार्यालय से मेरे नाम की तख्ती क्यों हटाई गई? सभी फाइलें वापस ले ली गईं और मुझे कार्यालय नहीं आने के लिए कहा गया।”

उन्होंने आगे लिखा, “पिछले तीन दिनों से मैं जंग से मिलने के लिए समय मांग रही हूं। मैंने आज भी उनसे मिलने का समय मांगा है। उम्मीद है कि आज मुझे उनसे मिलने का समय मिल जाएगा।”

जंग के कार्यालय ने एक बयान जारी कर सामाजिक कार्यकर्ता एवं आप के एक नेता की पत्नी मालीवाल की दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को नियमों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन तथा अवैध करार दिया है।

दिल्ली सरकार ने हालांकि कहा है कि यह नियुक्ति सरकार की शक्तियों और अधिकार के अधीन रहकर की गई है।

दिल्ली महिला आयोग के कर्मचारियों का कार्यालय में प्रवेश निषेध Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के कार्यालय से गुरुवार को नवनियुक्त अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के नाम की तख्ती हटा दी गई और उनके कर्म नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के कार्यालय से गुरुवार को नवनियुक्त अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के नाम की तख्ती हटा दी गई और उनके कर्म Rating:
scroll to top