Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली में पानी की समस्या के कारण सोमवार को स्कूल बंद

दिल्ली में पानी की समस्या के कारण सोमवार को स्कूल बंद

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। हरियाणा में जाट आंदोलनकारियों ने मुनक नहर पर कब्जा जमा लिया है और वहां तोड़फोड़ भी मचाई है, जिससे दिल्ली में पानी की समस्या हो गई है। इसी नहर से दिल्ली को पानी की आपूर्ति होती है। राष्ट्रीय राजधानी में पानी के संकट को देखते हुए यहां सोमवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, “पानी की समस्या के कारण कल (सोमवार) सभी स्कूल बंद रहेंगे। अब पानी नहीं बचा है और फिलहाल पानी मिलने की उम्मीद भी नहीं है।”

सरकार ने यह घोषणा भी की है कि कुछ अति महत्वपूर्ण लोगों को छोड़कर सभी लोगों को पानी की आपूर्ति सीमित मात्रा में समान रूप से की जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, भारत के प्रधान न्यायाधीश, अस्पतालों, रक्षा प्रतिष्ठानों, अग्निशमन को छोड़कर अन्य सभी को सीमित मात्रा में बराबर पानी दिया जाएगा।”

केजरीवाल ने लिखा, “कृपया पानी बचाएं।”

मुनक नहर, जहां से दक्षिणी दिल्ली को पानी की आपूर्ति होती है, पर जाट प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा किए जाने के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पहले ही राष्ट्रीय राजधानी में जलापूर्ति प्रभावित होने का अंदेशा जताया था। सरकार ने यह भी कहा था कि उसने जलापूर्ति बहाल करने के लिए कुछ निश्चित कदम उठाए हैं।

दिल्ली के जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा ने शनिवार को कहा था, “असामान्य स्थिति। पहली बार सात संयंत्र बंद किए गए हैं। एनडीएमसी सहित दिल्ली के 60 प्रतिशत हिस्से में कल (रविवार) सुबह के बाद जलापूर्ति संभव नहीं है।”

दिल्ली में पानी की समस्या के कारण सोमवार को स्कूल बंद Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। हरियाणा में जाट आंदोलनकारियों ने मुनक नहर पर कब्जा जमा लिया है और वहां तोड़फोड़ भी मचाई है, जिससे दिल्ली में पानी की समस्या हो गई नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। हरियाणा में जाट आंदोलनकारियों ने मुनक नहर पर कब्जा जमा लिया है और वहां तोड़फोड़ भी मचाई है, जिससे दिल्ली में पानी की समस्या हो गई Rating:
scroll to top