Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ्रन्यूयॉर्क में पूर्व पुलिस अधिकारी की सजा के खिलाफ प्रदर्शन

्रन्यूयॉर्क में पूर्व पुलिस अधिकारी की सजा के खिलाफ प्रदर्शन

चीनी मूल के अधिकारी लियांग के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए शनिवार को बड़ी संख्या में चीनी मूल के अमेरिकी लोग वाशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क सिटी, लॉस एंजेलिस और सैन फ्रांसिस्कों में विरोध-प्रदर्शनों में शामिल हुए।

न्यूयॉर्क में 10,000 प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए। उनके हाथों में नारे लिखी तख्तियां थीं और वे ‘दुखद घटना अपराध नहीं है’, ‘सबके लिए समान न्याय’ और ‘दुर्घटना अपराध नहीं है’ जैसे नारे लगा रहे थे।

न्यूयॉर्क में विरोध-प्रदर्शन का आयोजन करने वाले संगठन कोअलिशन ऑफ एशियन-अमेरिकन्स फॉर सिविल राइट्स ने कहा कि जो हुआ वह वास्तव में एक दुखद घटना है, जिसकी सजा दो लोगों को मिली। लेकिन पीटर लियांग ने अमेरिका में पुलिसबल और अश्वेत समुदाय के बीच हुए अब तक के सबसे तीव्र संघर्ष को दूर करने के लिए एक बलिदान दिया है।

उल्लेखनीय है कि नवंबर 2014 में ब्रुकलिन में चीनी मूल के पूर्व पुलिस अधिकारी लियांग की बंदूक से गश्त के दौरान दुर्घटनावश एक गोली चल गई थी, जिसमें एक निहत्थे अफ्रीकी-अमेरिकीनागरिक अकाई गर्ले की मौत हो गई थी।

अदालत ने 11 फरवरी को लियांग को गर्ले की हत्या का दोषी पाया।

्रन्यूयॉर्क में पूर्व पुलिस अधिकारी की सजा के खिलाफ प्रदर्शन Reviewed by on . चीनी मूल के अधिकारी लियांग के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए शनिवार को बड़ी संख्या में चीनी मूल के अमेरिकी लोग वाशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क सिटी, लॉस एंजेलिस और सै चीनी मूल के अधिकारी लियांग के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए शनिवार को बड़ी संख्या में चीनी मूल के अमेरिकी लोग वाशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क सिटी, लॉस एंजेलिस और सै Rating:
scroll to top