Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली : सीवेज संयंत्र की सफाई के दौरान 2 की मौत

दिल्ली : सीवेज संयंत्र की सफाई के दौरान 2 की मौत

नई दिल्ली, 12 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीवर की सफाई के दौरान मौत का एक और मामला सामने आया है। शनिवार को दिल्ली के एक मॉल के सीवेज संयंत्र में सफाई के दौरान दो भाइयों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

दोनों भाइयों को बचाने में उनके पिता और एक राहतकर्मी की भी हालत बिगड़ गई और उन्हें एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया कि 50 वर्षीय यूसुफ और उसके दो बेटे 24 वर्षीय जहांगीर और 22 वर्षीय एजाज शनिवार को पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके में स्थित अगरवाल फन सिटी मॉल में सीवेज संयंत्र की सफाई करने गए थे। हादसा अपराह्न करीब 1.0 बजे हुआ।

सफाई के दौरान दोनों भाइयों की मौत के बारे में पूछे जाने पर प्रसाद ने आईएएनएस को बताया कि मरने वाले दोनों सफाइकर्मियों ने सुरक्षा उपकरण नहीं पहन रखे थे और अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस के अनुसार, मृतक उत्तर प्रदेश के सहिबाबाद के रहने वाले थे।

प्रसाद ने बताया, “गैस का रिसाव होने के कारण दोनों सफाइकर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि उन्हें बचाने गए राहतकर्मी महिपाल की भी गैस के प्रभाव में आने से हालत बिगड़ गई।”

पुलिस ने बताया कि सभी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां जहांगीर को तुरंत मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एजाज की उपचार के दौरान मौत हुई।

उन्होंने बताया कि यूसुफ और महिपाल का इलाज चल रहा है तथा घटना पर एक मामला दर्ज कर लिया गया है।

इससे पहले बीते रविवार को दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में सीवर की सफाई करने के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई थी।

पिछले महीने भी दक्षिणी दिल्ली के घिटोरनी इलाके में एक मॉल के ‘हार्वेस्टिंग टैंक’ की सफाई करने उतरे चार लोगों की जहरीली गैस के चलते मौत हो गई थी।

दोनों ही मामलों में सुरक्षा उपकरणों की कमी मौत की वजह बनी।

दिल्ली : सीवेज संयंत्र की सफाई के दौरान 2 की मौत Reviewed by on . नई दिल्ली, 12 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीवर की सफाई के दौरान मौत का एक और मामला सामने आया है। शनिवार को दिल्ली के एक मॉल के सीवेज संयंत्र म नई दिल्ली, 12 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीवर की सफाई के दौरान मौत का एक और मामला सामने आया है। शनिवार को दिल्ली के एक मॉल के सीवेज संयंत्र म Rating:
scroll to top