Monday , 29 April 2024

Home » भारत » देश भर मे बनेंगे डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर : चौबे

देश भर मे बनेंगे डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर : चौबे

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शुक्रवार को कहा कि देश भर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर के निर्माण करने का लक्ष्य है जिसे अगले पांच वर्षो में पूरा किया जाएगा। इसके लिए 1200 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।

मंत्री ने दूसरे राष्ट्रीय गुणवत्ता सम्मेलन का उद्घाटन किया। उन्होंने देश के विभिन्न भागों से चयनित 91 गुणवत्ता इकाइयों के प्रतिनिधि को उनकी उत्कृष्ठ गुणवत्ता के लिए सम्मानित किया।

उन्होंने कहा, “देश के 18 राज्यों के लोग यहां आए हुए हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि अगली बार अन्य राज्य जो छूट गए हैं वे अपनी गुणवत्ता में उपयुक्त श्रेष्ठता लाकर इस सम्मान को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। जो राज्य अभी तक मानकों को पूरा नहीं कर पाएं हैं उनको विशेष प्रशिक्षण देने की आवश्यकता है।”

चौबे ने कहा कि ‘आयुष्मान भारत’ ऐतिहासिक लोक कल्याणकारी योजना है। इससे 60 करोड़ लोग प्रत्येक वर्ष 5 लाख रुपये तक का चिकित्सा लाभ प्रति परिवार प्रतिवर्ष नि:शुल्क ले पाएंगे। आयुष्मान भारत के लिए इस वर्ष के बजट में 2000 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है।

मंत्री ने बताया, “हमारा देश भर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर के निर्माण का लक्ष्य है जिसे अगले पांच वर्षो में पूरा किया जाएगा। इसके लिए 1200 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।”

देश भर मे बनेंगे डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर : चौबे Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शुक्रवार को कहा कि देश भर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर के निर्माण नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शुक्रवार को कहा कि देश भर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर के निर्माण Rating:
scroll to top