Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नवाज शरीफ का सऊदी अरब, ईरान दौरा शुरू

नवाज शरीफ का सऊदी अरब, ईरान दौरा शुरू

इस्लामाबाद, 18 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने सोमवार को अपना सउदी अरब और ईरान का दौरा शुरू किया।

समाचारपत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, नवाज शरीफ द्वारा इन दोनों प्रतिद्वंद्वी मुल्कों को वार्ता की मेज पर लाने की इस पहल के नतीजों का पाकिस्तान और विदेश में रह रहे लोगों को इंतजार है।

रविवार को विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान में कहा गया कि नवाज शरीफ क्षेत्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों के आदान-प्रदान के लिए 18-19 जनवरी को सऊदी अरब और ईरान के लिए एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

बयान में हालांकि इसका उल्लेख नहीं किया गया कि नवाज सऊदी अरब से सीधे ईरान जाएंगे या दोनों देशों की अलग से यात्रा करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में सेना प्रमुख राहील शरीफ के शामिल होने की वजह से इस दौरे को अहम माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि पाकिस्तान ईरान और सऊदी अरब के बीच उत्पन्न तनावपूर्ण माहौल को दूर करने की एक संजीदा कोशिश करेगा।

बयान में कहा गया, “प्रधानमंत्री ने मतभेदों का शांतिपूर्ण तरीकों से मुस्लिम एकता के हित में विशेषकर इस चुनौतीपूर्ण समय में समाधान निकालने की बात कही है।”

नवाज शरीफ का सऊदी अरब, ईरान दौरा शुरू Reviewed by on . इस्लामाबाद, 18 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने सोमवार को अपना सउदी अरब और ईरान का दौरा शुरू किया।समाचारपत इस्लामाबाद, 18 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने सोमवार को अपना सउदी अरब और ईरान का दौरा शुरू किया।समाचारपत Rating:
scroll to top