Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » नाइजीरिया फुटबाल महासंघ पर लग सकता है प्रतिबंध : फीफा

नाइजीरिया फुटबाल महासंघ पर लग सकता है प्रतिबंध : फीफा

अबुजा, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने कहा है कि ‘तीसरे पक्ष’ के दखल से समस्या पैदा होने के कारण नाइजीरिया फुटबाल महासंघ (एनएफएफ) पर प्रतिबंध लग सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फीफा ने एनएफएफ अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि वह जोस शहर के संघीय उच्च न्यायालय द्वारा अमाजु पिननिक के अध्यक्ष के चुनाव को निरस्त कर उनके विपक्षी क्रिस गिवा के चुनाव को सही ठहराने के फैसले को हस्तक्षेप मानता है।

फीफा के कार्यकारी महासचिव मार्क्‍स कैटनर द्वारा हस्ताक्षर किए गए पत्र में चेतावनी दी गई है कि अगर न्यायालय के आदेश का पालन होता है तो फीफा, एनएफएफ के निलंबन जैसे प्रतिबंध के प्रस्तावों को विचार के लिए उच्च अधिकारियों तक ले जाएगा।

फीफा के पत्र में कहा गया है, “इस मामले में हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि फीफा के अनुच्छेद 13 और 17 के तहत सारे सहयोगियों को अपने मामले स्वतंत्र रूप से बिना किसी तीसरे दल के हस्तक्षेप के संभालने होते हैं।”

नाइजीरिया फुटबाल महासंघ पर लग सकता है प्रतिबंध : फीफा Reviewed by on . अबुजा, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने कहा है कि 'तीसरे पक्ष' के दखल से समस्या पैदा होने के कारण नाइजीरिया फुटबाल महासंघ (एनएफएफ) पर अबुजा, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने कहा है कि 'तीसरे पक्ष' के दखल से समस्या पैदा होने के कारण नाइजीरिया फुटबाल महासंघ (एनएफएफ) पर Rating:
scroll to top