Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नेपाल के विदेश मंत्री से मिले चीन के उपराष्ट्रपति

नेपाल के विदेश मंत्री से मिले चीन के उपराष्ट्रपति

बीजिंग, 19 मार्च (आईएएनएस)। चीन ने अपने दक्षिण में स्थित पड़ोसी देश नेपाल से संबंध को ‘अच्छे पड़ोसी का आदर्श’ करार दिया है और अधिकतम लाभ के लिए विकास रणनीति के समन्वय और सहयोग की व्यापक साझीदारी को आगे बढ़ाने के लिए आह्वान किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यहां की यात्रा पर पहुंचे नेपाल के विदेश मंत्री महेंद्र बहादुर पांडे से गुरुवार को मुलाकात के बाद चीन के उपराष्ट्रपति ली युआनचाओ ने कहा कि चीन-नेपाल कूटनीतिक संबंध 60 वर्ष पहले कायम किया गया और तभी से ही स्वस्थ और स्थिर विकास को बनाए रखा गया है।

अपने संबंध को आदर्श पड़ोसी वाला बताते हुए ली ने कहा कि सालगिरह को सहयोग को तथ्यात्मक रूप से गहरा करने के अवसर के रूप में लेकर चीन, नेपाल के साथ काम करेगा।

ली ने दोनों पक्षों से लाभ बढ़ाने के लिए और अपने सहयोग की व्यापक साझीदारी के लिए विकास रणनीति में समन्वय करने का आह्वान किया।

चीन को नेपाल का विश्वसनीय दोस्त और पड़ोसी बताते हुए पांडे ने कहा कि कूटनीतिक स्थापना की 60वीं वर्षगांठ को नेपाल, चीन के साथ दोस्ताना संबंध की तरफ ले जाने वाले अवसर बनाने के लिए काम करेगा।

नेपाल के विदेश मंत्री से मिले चीन के उपराष्ट्रपति Reviewed by on . बीजिंग, 19 मार्च (आईएएनएस)। चीन ने अपने दक्षिण में स्थित पड़ोसी देश नेपाल से संबंध को 'अच्छे पड़ोसी का आदर्श' करार दिया है और अधिकतम लाभ के लिए विकास रणनीति के बीजिंग, 19 मार्च (आईएएनएस)। चीन ने अपने दक्षिण में स्थित पड़ोसी देश नेपाल से संबंध को 'अच्छे पड़ोसी का आदर्श' करार दिया है और अधिकतम लाभ के लिए विकास रणनीति के Rating:
scroll to top