Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नेपाल भूकंप के कारण तिब्बती काउंटी, बस्ती खिसकी

नेपाल भूकंप के कारण तिब्बती काउंटी, बस्ती खिसकी

बीजिंग, 19 मई (आईएएनएस)। नेपाल में विनाशकारी भूंकप की वजह से चीन के तिब्बत क्षेत्र में एक बस्ती और काउंटी दक्षिण की ओर थोड़ी-सी खिसक गई है। चीन के विशेषज्ञ ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीन के भूविज्ञान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर वांग की ने कहा कि नेपाल सीमा से सटी ग्यीरोंग और नायलम बस्ती लगभग 60 सेंटीमीटर खिसक गई है। वांग तिब्बत में अनुसंधान दल का नेतृत्व कर रहे हैं।

वांग के मुताबिक, भारतीय और यूरेशिया की टेक्टॉनिक प्लेटों के खिसकने की वजह से 25 अप्रैल को नेपाल में विनाशकारी भूकंप आया था।

वांग ने कहा, “ग्यीरोंग और नायलम इस भूकंप के केंद्र के नजदीक हैं, इसलिए इसमें बदलाव सामान्य था। भूकंप की वजह से नायलम लगभग 10 सेंटीमीटर सिकुड़ गया है।

वांग ने सिन्हुआ को बताया कि वे इस बात की भी घोषणा करेंगे कि क्या भूकंप के बाद माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई में कोई बदलाव आया है।

नेपाल भूकंप के कारण तिब्बती काउंटी, बस्ती खिसकी Reviewed by on . बीजिंग, 19 मई (आईएएनएस)। नेपाल में विनाशकारी भूंकप की वजह से चीन के तिब्बत क्षेत्र में एक बस्ती और काउंटी दक्षिण की ओर थोड़ी-सी खिसक गई है। चीन के विशेषज्ञ ने म बीजिंग, 19 मई (आईएएनएस)। नेपाल में विनाशकारी भूंकप की वजह से चीन के तिब्बत क्षेत्र में एक बस्ती और काउंटी दक्षिण की ओर थोड़ी-सी खिसक गई है। चीन के विशेषज्ञ ने म Rating:
scroll to top