Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नेपाल में बौद्धनाथ स्तूप के रखरखाव के लिए चीन देगा 20 लाख युआन

नेपाल में बौद्धनाथ स्तूप के रखरखाव के लिए चीन देगा 20 लाख युआन

इस समझौते के मुताबिक, चीन बौद्धनाथ स्तूप के नवीनीकरण के लिए 20 लाख युआन की आर्थिक मदद देगा। यह स्तूप इस साल 25 अप्रैल को आए भूकंप में क्षतिग्रस्त हो गया था। इस अवसर पर चीन के बौद्ध संघ के अध्यक्ष मास्टर शूचेंग ने अगले तीन साल में नेपाल के अनाथ बच्चों को शिक्षा प्रदान कराने के लिए 16 लाख युआन की धनराशि प्रदान की।

नेपाल के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री कृपासर शेरपा ने इस हस्ताक्षर समारोह को संबोधित करते हुए नेपाल को दिए जा रहे निरंतर सहयोग के लिए चीन का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नेपाल वन चाइना पॉलिसी से हमेशा से ही जुड़ा हुआ है। उन्होंने नेपाली क्षेत्र में चीन विरोधी गतिविधियों को चलने नहीं देने की प्रतिबद्धता भी जताई।

नेपाल में बौद्धनाथ स्तूप के रखरखाव के लिए चीन देगा 20 लाख युआन Reviewed by on . इस समझौते के मुताबिक, चीन बौद्धनाथ स्तूप के नवीनीकरण के लिए 20 लाख युआन की आर्थिक मदद देगा। यह स्तूप इस साल 25 अप्रैल को आए भूकंप में क्षतिग्रस्त हो गया था। इस इस समझौते के मुताबिक, चीन बौद्धनाथ स्तूप के नवीनीकरण के लिए 20 लाख युआन की आर्थिक मदद देगा। यह स्तूप इस साल 25 अप्रैल को आए भूकंप में क्षतिग्रस्त हो गया था। इस Rating:
scroll to top