Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » नेस्ले इंडिया 3 फीसदी गिरावट के साथ बंद (लीड-1)

नेस्ले इंडिया 3 फीसदी गिरावट के साथ बंद (लीड-1)

मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने जहां सभी राज्यों से मैगी की गुणवत्ता पर रिपोर्ट मांगी है, वहीं गुरुवार को मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया के शेयरों में करीब तीन फीसदी गिरावट दर्ज की गई।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में नेस्ले इंडिया के शेयर 2.91 फीसदी या 180.30 अंकों की गिरावट के साथ 6010.80 पर बंद हुए।

बुधवार को नेस्ले के शेयर 9.05 फीसदी या 616.35 अंकों की गिरावट के साथ 6191.10 पर बंद हुए थे।

सरकार ने बुधवार को राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटारा आयोग (एनसीडीआरसी) में नेस्ले इंडिया की शिकायत की थी और कहा था कि कंपनी के एक प्रमुख ब्रांड मैगी में सीसा जैसे कुछ पदार्थ सीमा से अधिक हो सकते हैं।

उत्तराखंड और गुजरात ने गुरुवार को मैगी पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली ने बुधवार को इस पर 15 दिनों की पाबंदी लगाई है।

जियोजीत बीएनपी पारिबा फायनेंशियल सर्विसिस के फंडामेंटल रिसर्च प्रमुख विनोद नायर ने कहा, “मैगी मुद्दे का शेयर पर भारी प्रभाव पड़ा है। आम तौर पर बाजार में गिरावट के दौरान भी यह शेयर काफी मजबूत रहा है।”

उन्होंने कहा, “छोटी से मध्यम अवधि में गिरावट हो सकती है, लेकिन लंबी अवधि में निवेशकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह शेयर अब भी आकर्षक है।”

नेस्ले इंडिया ने हालांकि कहा है कि उसका उत्पाद सुरक्षित है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “हमें विश्वास है कि भारत और अन्य कहीं भी हमारा मैगी नूडल खाने के लिए बिल्कुल सुरक्षित है।”

कंपनी ने कहा, “हम अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं और स्थिति को स्पष्ट करने के लिए उनके संपर्क में हैं।”

कई राज्यों ने मैगी के नमूनों को जांच के लिए भेजा है और देश के कई प्रमुख रिटेल श्रंखलाओं ने अपने रैकों पर से मैगी को हटा दिया है।

नेस्ले इंडिया 3 फीसदी गिरावट के साथ बंद (लीड-1) Reviewed by on . मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने जहां सभी राज्यों से मैगी की गुणवत्ता पर रिपोर्ट मांगी है, वहीं गुरुवार को मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया के शेयरों मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने जहां सभी राज्यों से मैगी की गुणवत्ता पर रिपोर्ट मांगी है, वहीं गुरुवार को मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया के शेयरों Rating:
scroll to top