Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » नैरोबी के होटल परिसर में आतंकवादी हमला होने के बाद स्थिति नियंत्रण में : केन्याई सरकार

नैरोबी के होटल परिसर में आतंकवादी हमला होने के बाद स्थिति नियंत्रण में : केन्याई सरकार

नैरोबी, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केन्या की सरकार ने मंगलवार को कहा कि राजधानी के एक होटल व कार्यालय परिसर में हुए आतंकवादी हमले में छह लोगों के मारे जाने और करीब 30 अन्य के घायल होने के बाद हालात अब नियंत्रण में है।

आंतरिक मामलों के मंत्री फ्रेड मैटियांगी ने कहा, ” मैं अब कह सकता हूं कि हमने सभी इमारतों को सुरक्षित कर लिया है।”

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, सोमाली स्थित आतंकवादी समूह अल-शबाद ने 14 रिवरसाइड ड्राइव कॉम्प्लेक्स पर हमले की जिम्मेदार ली है, जिसमें ड्यूसिटडी2 होटल शामिल है।

एफे-एपा के एक फोटोग्राफर ने परिसर के अंदर एक रेस्तरां की मेज पर पांच लोगों को हताहत देखा, साथ ही हमलावर का शव भी था, जिसने विस्फोटकों से भरे वाहन में विस्फोट किया था।

सांसद एस्थर पासारिस ने प्रेस को बताया कि एमपी शाह अस्पताल में छठे शख्स की मौत हो गई।

चार लोगों को केन्याटा नेशनल अस्पताल ले जाया गया, जबकि मीडिया आउटलेट्स ने कहा कि एवेन्यू अस्पताल में लाए गए 16 घायलों में से एक को कई गोलियां लगने के कारण आपातकालीन सर्जरी से गुजरना पड़ा।

केन्याई पुलिस प्रमुख जोसेफ बोनेट ने कहा, “हम अब इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि इस आपराधिक गतिविधि को दोपहर करीब तीन बजे अंजाम दिया गया। विस्फोट से पार्किं ग लॉट में खड़े तीन वाहनों को निशाना बनाया गया। ड्यूसिट होटल के फॉयर में आत्मघाती हमला किया गया।”

अल-शबाब सोमालिया में इस्लामिक स्टेट को स्थापित करना चाहता है। आतंकवादी संगठन ने अपने प्रवक्ता अब्दियाजिज अबू मुसाब के माध्यम से अल जजीरा अंग्रेजी को बताया कि हमले के पीछे उसका हाथ है।

नैरोबी के होटल परिसर में आतंकवादी हमला होने के बाद स्थिति नियंत्रण में : केन्याई सरकार Reviewed by on . नैरोबी, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केन्या की सरकार ने मंगलवार को कहा कि राजधानी के एक होटल व कार्यालय परिसर में हुए आतंकवादी हमले में छह लोगों के मारे जाने और करीब 30 नैरोबी, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केन्या की सरकार ने मंगलवार को कहा कि राजधानी के एक होटल व कार्यालय परिसर में हुए आतंकवादी हमले में छह लोगों के मारे जाने और करीब 30 Rating:
scroll to top