Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » न्यूजीलैंड प्लास्टिक पर सख्त कदम उठाएगा

न्यूजीलैंड प्लास्टिक पर सख्त कदम उठाएगा

वेलिंगटन, 10 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह स्वच्छ व हरित देश की अपनी प्रतिष्ठा और पर्यावरण की रक्षा के लिए अगले वर्ष तक प्लास्टिक शॉपिंग बैग को समाप्त कर देगा।

‘एफे’ ने सरकारी बयान के हवाले से बताया, “न्यूजीलैंड में हर साल हम लाखों एक बार उपयोग में आने वाले प्लास्टिक बैग का उपयोग करते हैं जिनमें से कई प्रकार की प्लास्टिक हमारे बहुमूल्य तटीय और समुद्री वातावरण को प्रदूषित करती है और सभी प्रकार के समुद्री जीवन को गंभीर नुकसान पहुंचाती है।”

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन और सहायक पर्यावरण मंत्री यूगेनी सागे ने यह उपाय प्लास्टिक बैग पर प्रतिबंध लगाने के लिए न्यूजीलैंड के 65000 नागरिकों की अर्जी के जवाब में उठाया है।

जैसिंडा ने कहा कि नीति धीरे-धीरे लागू की जाएगी ताकि न्यूजीलैंड के लोग परिवर्तन के आदी हो सकें।

सागे ने कहा कि दुनिया भर के कई देशों ने प्लास्टिक प्रदूषण पर सफलतापूर्वक कार्रवाई की है। उन्होंने प्लास्टि बैग को चलन से हटाने के लिए छह महीने की अवधि का प्रस्ताव दिया है।

न्यूजीलैंड प्लास्टिक पर सख्त कदम उठाएगा Reviewed by on . वेलिंगटन, 10 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह स्वच्छ व हरित देश की अपनी प्रतिष्ठा और पर्यावरण की रक्षा के लिए अगले वर्ष तक प्लास्टिक श वेलिंगटन, 10 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह स्वच्छ व हरित देश की अपनी प्रतिष्ठा और पर्यावरण की रक्षा के लिए अगले वर्ष तक प्लास्टिक श Rating:
scroll to top