Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » न्यूनतम आयात मूल्य से इस्पात उद्योग को राहत : टाटा स्टील

न्यूनतम आयात मूल्य से इस्पात उद्योग को राहत : टाटा स्टील

कोलकाता, 17 मार्च (आईएएनएस)। आयात कम करने के लिए 173 इस्पात उत्पादों पर न्यूनतम आयात मूल्य (एमआईपी) लागू किए जाने से उद्योग को कुछ राहत मिली है। यह बात गुरुवार को टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने कही।

यह पूछे जाने पर कि एमआईपी लागू होने के बाद उद्योग पर क्या असर पड़ा है, उन्होंने कहा, “इससे कुछ राहत मिली है। घरेलू बाजार में कुछ स्थिरता आई है, क्योंकि गत दो-तीन महीने में अंतर्राष्ट्रीय मूल्य 15 फीसदी बढ़े हैं। मैं यह कहूंगा कि सबसे बुरा दिन गुजर गया है।”

उन्होंने भारतीय उद्योग परिसंघ के सालाना पूर्व क्षेत्रीय बैठक के इतर मौके पर उन्होंने कहा, “हमारी नजर चीन पर है, जहां पिछले कुछ सप्ताह में इस्पात की कीमत काफी बढ़ी है।”

भावी मूल्य पर कोई संकेत दिए बिना उन्होंने कहा कि बजट में कृषि पर विशेष ध्यान दिया गया है, जिससे देश में मांग बढ़ सकती है।

उन्होंने कहा, “वाहन कारोबार का परिदृश्य बेहतर है। उम्मीद है कि वेतन आयोग की घोषणा के बाद खपत आधारित वृद्धि दर्ज की जाएगी। उम्मीद है कि मांग की नजर से यह साल पिछले साल से बेहतर रहेगा।”

अधिकारी ने कहा, “घरेलू मांग 5-7 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है और मांग को पूरा करने के लिए देश की कंपनियों के पास पूरी क्षमता है।”

न्यूनतम आयात मूल्य से इस्पात उद्योग को राहत : टाटा स्टील Reviewed by on . कोलकाता, 17 मार्च (आईएएनएस)। आयात कम करने के लिए 173 इस्पात उत्पादों पर न्यूनतम आयात मूल्य (एमआईपी) लागू किए जाने से उद्योग को कुछ राहत मिली है। यह बात गुरुवार कोलकाता, 17 मार्च (आईएएनएस)। आयात कम करने के लिए 173 इस्पात उत्पादों पर न्यूनतम आयात मूल्य (एमआईपी) लागू किए जाने से उद्योग को कुछ राहत मिली है। यह बात गुरुवार Rating:
scroll to top