Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » न्यूयॉर्क पुलिस में सिख अधिकारियों को पगड़ी पहनने की अनुमति

न्यूयॉर्क पुलिस में सिख अधिकारियों को पगड़ी पहनने की अनुमति

न्यूयॉर्क, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने नए नियमों के तहत सिख पुलिस अधिकारियों को पारंपरिक पुलिस टोपियां पहनने के बजाय पगड़ी पहनने की इजाजत दी है।

बीबीसी की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, एनवाईपीडी ने कहा कि इन पगड़ियों का रंग गहरे नीले रंग में हो और इस पर एनवाईपीडी का चिन्ह लगा होना चाहिए।

नए नियमों के तहत बल के धार्मिक सदस्यों को आधे इंच लंबी दाढ़ी रखने की अनुमति दी गई है।

सिख अधिकारी अब तक अपने टोपियों के नीचे पगड़ी पहनते थे। दाढ़ी वालों को इजाजत नहीं थी।

न्यूयॉर्क पुलिस आयुक्त जेम्स ओ नील ने कहा कि यह बदलाव धार्मिक सदस्यों को राष्ट्र के सबसे बड़े पुलिस विभाग में कार्य करने के लिए प्रोत्साहन देने के लिए किया गया है।

अमेरिकी सिख अधिकारियों के एसोसिएशन ने इसके लिए एक ट्वीट कर ओ नील को धन्यवाद दिया। इसे सिख समुदाय के लिए एक ‘गर्व का क्षण’ कहा गया।

न्यूयॉर्क पुलिस में सिख अधिकारियों को पगड़ी पहनने की अनुमति Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने नए नियमों के तहत सिख पुलिस अधिकारियों को पारंपरिक पुलिस टोपियां पहनने के बजाय पगड़ी पहनने न्यूयॉर्क, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने नए नियमों के तहत सिख पुलिस अधिकारियों को पारंपरिक पुलिस टोपियां पहनने के बजाय पगड़ी पहनने Rating:
scroll to top