Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पश्चिम बंगाल में निकाय चुनाव के लिए मतदान

पश्चिम बंगाल में निकाय चुनाव के लिए मतदान

कोलकाता, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में शनिवार को चार स्थानों पर स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं।

राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके मद्देनजर इन चुनावों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राज्य में निकाय चुनाव बर्दवान जिले के आसनसोल नगर निगम, उत्तरी 24 परगना जिले के विधाननगर नगर निगम और दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी महाकुमा परिषद में हो रहे हैं।

पूर्ववर्ती बल्ली नगरपालिका के 16 वार्डो में के लिए भी चुनाव हो रहे हैं, जिसका विलय अब हावड़ा नगर निगम में कर दिया गया है।

इसके अलावा, कुछ ग्रामीण निकाय की सीटों के लिए भी उपचुनाव हो रहे हैं, जिनमें जिला परिषद की दो सीटें, पंचायत समितियों की 72 सीटें और ग्राम पंचायतों की 341 सीटें शामिल हैं।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने आसनसोल और विधाननगर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी पर हिंसा फैलाने और बूथ लूट का आरोप लगाया है।

राज्य के पूर्व मंत्री और विधाननगर में माकपा के महापौर पद के उम्मीदवार असीम दासगुप्ता ने आरोप लगाया कि बड़ी संख्या में बाहरी लोग मतदान केंद्रों में प्रवेश कर रहे हैं और उचित मतदाताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है।

तृणमूल कांग्रेस ने हालांकि इन आरोपों से इंकार किया है।

इस स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजे सात अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

पश्चिम बंगाल में निकाय चुनाव के लिए मतदान Reviewed by on . कोलकाता, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में शनिवार को चार स्थानों पर स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं।राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, कोलकाता, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में शनिवार को चार स्थानों पर स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं।राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, Rating:
scroll to top