Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान के विश्वविद्यालय में हमला, 15 मरे (लीड-2)

पाकिस्तान के विश्वविद्यालय में हमला, 15 मरे (लीड-2)

पेशावर, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित बाचा खान विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में चार हमलावर भी मारे गए।

समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘ईदी फाउंडेशन’ की आपातकालीन सहायता सेवा ने हमले में कुल 15 लोगों की मौत का दावा किया है।

यह हमला उस वक्त हुआ, जब विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान छात्रों द्वारा कविता पाठ किए जा रहे थे।

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने ट्विटर पर लिखा, “चार हमलावर मारे जा चुके हैं और सरकार के सुरक्षा बलों ने परिसर की इमारत और छतों पर नियंत्रण कर लिया है।”

‘सीएनएन’ की रिपोर्ट में हालांकि मृतकों की संख्या कुछ और बताई गई है। इसके मुताबिक, हमले में सात लोगों की मौत हुई है और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कितने नागरिक तथा कितने हमलावर हैं।

इस बीच, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की ‘कड़े शब्दों’ में निंदा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है, “बाचा खान विश्वविद्यालय में हुए आतंकवादी हमले की दुखद घटना से प्रधानमंत्री दुखी हैं। इस हमले में कई अनमोल मानव जीवन चला गया, जबकि कई अन्य घायल हो गए।”

बयान में आगे कहा गया, “आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मासूम छात्रों और नागरिकों की जान लेने वाले लोगों का कोई धर्म और आस्था नहीं है।”

नवाज इस समय ज्यूरिख में हैं। बयान में उनके हवाले से कहा गया है, “हम अपनी मातृभूमि से आतंकवाद के खतरे का सफाया करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता के प्रति हम दृढ़ संकल्प हैं।”

सरकारी टेलीविजन चैनल पीटीवी ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि तीन बंदूकधारियों ने विश्वविद्यालय परिसर में घुस कर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के चरसद्दा शहर के बाचा खान विश्वविद्यालय परिसर के भीतर अंधाधुंध गोलीबारी हुई। कई लोगों ने विस्फोटों की आवाजें भी सुनीं।

रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों के जवान बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

विश्वविद्यालय परिसर के भीतर फंसी एक महिला ने समाचार-पत्र ‘डॉन’ के संवाददाता को बताया कि गोलीबारी जारी है। उन्होंने मदद की अपील की।

पाकिस्तान के विश्वविद्यालय में हमला, 15 मरे (लीड-2) Reviewed by on . पेशावर, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित बाचा खान विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई। सुरक पेशावर, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित बाचा खान विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई। सुरक Rating:
scroll to top