Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पाकिस्तान के साथ मधुर संबंध चाहता है भारत : राजनाथ

पाकिस्तान के साथ मधुर संबंध चाहता है भारत : राजनाथ

श्रीनगर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ मधुर संबध चाहता है, लेकिन इस्लामाबाद को इसके लिए अपने रुख में बदलाव लाना होगा।

श्रीनगर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ मधुर संबध चाहता है, लेकिन इस्लामाबाद को इसके लिए अपने रुख में बदलाव लाना होगा।

राजनाथ ने जम्मू एवं कश्मीर की दो-दिवसीय दौरे के संपन्न होने पर संवाददाताओं से यहां कहा, “मैं तहेदिल से यह कहना चाहती हूं कि हम पाकिस्तान के साथ अच्छे और मित्रवत संबंध चाहते हैं। हमारी पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने की नीति रही है।”

उनके साथ जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा भी मौजूद थे, जिन्होंने दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा में तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे के साथ गुरुवार को प्रार्थना की।

दो महीने लंबी चलने वाली यात्रा की शुरुआत गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हुई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मई 2014 को अपने शपथ ग्रहण समारोह में अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को आने का न्योता दिया, जो दोनों देशों के प्रति सामान्य एवं शांतिपूर्ण संबंध बनाने की हमारी इच्छा को दर्शाता है।

राजनाथ ने कहा, “हमने अपनी मंशा साफ कर दी। अगर हमारी पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने की इच्छा नहीं होती तो संभवत: हमारे प्रधानमंत्री ने नवाज को न्योता नहीं दिया होता।”

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपयी के बयान कि ‘दोस्त बदल सकते हैं, पड़ोसी नहीं’, का उल्लेख करते हुए राजनाथ ने कहा, “हम इसमें विश्वास करते हैं। हमारे प्रयास में कोई कमी नहीं होगी, लेकिन पाकिस्तान को भी इस बारे में विचार करना होगा। ताली दोनों हाथों से बजती है।”

पाकिस्तान के साथ मधुर संबंध चाहता है भारत : राजनाथ Reviewed by on . श्रीनगर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ मधुर संबध चाहता है, लेकिन इस्लामाबाद को इसके लिए अपने रुख श्रीनगर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ मधुर संबध चाहता है, लेकिन इस्लामाबाद को इसके लिए अपने रुख Rating:
scroll to top