Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान में लू का प्रकोप, अब तक 1,330 मरे

पाकिस्तान में लू का प्रकोप, अब तक 1,330 मरे

इस्लामाबाद, 30 जून (आईएएनएस)। कराची में एक सप्ताह तक गर्म हवा (लू) का प्रकोप रहा, जो अब धीरे-धीरे नरम पड़ रहा है, वहीं अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान के इस बंदरगाह शहर में अब तक एक लाख से अधिक लोग इससे प्रभावित हुए हैं और सिंध प्रांत में 1,330 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

‘डॉन’ समाचार पत्र की वेबसाइट के मुताबिक, कराची तथा दो अन्य जिलों में सोमवार को 26 और लोगों की मौत हो गई है, जिससे मृतकों की संख्या 1332 हो गई है। कराची में 1,234 तथा सिंध के अन्य जिलों में मृतकों की संख्या बढ़कर 98 हो गई है।

सिंध के सूचना मंत्री शर्जील इनाम मेमन ने कहा कि कराची में गर्म हवा के प्रकोप से एक लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मौसम में बदलाव के बावजूद कराची के अस्पतालों में गर्म हवा से प्रभावित मरीज पहुंच रहे हैं।

अधिकारी ने बताया, “अस्पतालों में दोपहर के वक्त अभी भी गर्म हवा से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं।”

पाकिस्तान में लू का प्रकोप, अब तक 1,330 मरे Reviewed by on . इस्लामाबाद, 30 जून (आईएएनएस)। कराची में एक सप्ताह तक गर्म हवा (लू) का प्रकोप रहा, जो अब धीरे-धीरे नरम पड़ रहा है, वहीं अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान के इस इस्लामाबाद, 30 जून (आईएएनएस)। कराची में एक सप्ताह तक गर्म हवा (लू) का प्रकोप रहा, जो अब धीरे-धीरे नरम पड़ रहा है, वहीं अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान के इस Rating:
scroll to top