Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » श्रीलंका : चुनावी हिंसा में 1 व्यक्ति की मौत

श्रीलंका : चुनावी हिंसा में 1 व्यक्ति की मौत

कोलंबो, 30 जून (आईएएनएस)। श्रीलंका में अगस्त में होने वाले संसदीय चुनाव से पहले पिछले 24 घंटे में हुई चुनावी हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। चुनाव पर निगरानी रखने वाली एक संस्था ने यह जानकारी दी।

पूरे श्रीलंका में इस तरह की हिंसक घटनाएं जारी हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कैंपेन फॉर फ्री एंड फेयर इलेक्शंस (सीएएफएफई) के कार्यकारी निदेशक रंजीत कीर्थी टेन्नाकून ने बताया कि ये हिंसक घटनाएं दो मुख्य राजनीतिक पार्टियों, यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) और यूनाइटेड पीपुल्स फ्रीडम अलायंस के समर्थकों के बीच हुईं।

टेन्नाकून ने कहा कि पुलिस सबरगामुवा प्रांत के रतनपुरा में सोमवार रात घटे ताजा मामले की जांच कर रही है। इस घटना में अज्ञात लोगों के एक समूह ने यूएनपी के समर्थकों पर धावा बोल दिया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। हमले के समय यूएनपी के समर्थक अपनी एक महिला उम्मीदवार के चुनाव अभियान की तैयारी के लिए कहीं जा रहे थे।

टेन्नाकून ने कहा, “पीड़ित राजनीतिक रूप से सक्रिय था और पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह घटना राजनीति से प्रेरित थी अथवा नहीं।”

यूपीएफए और यूएनपी के बीच ऊवा प्रांत के महियांगनाया, उत्तरमध्य प्रांत के अनुराधापुर सहित अन्य कई जिलों से हिंसक घटनाओं की खबर है।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने पिछले सप्ताह संसद को भंग कर दिया है और 17 अगस्त को नए सिरे से चुनाव कराने का आदेश दिया है।

श्रीलंका : चुनावी हिंसा में 1 व्यक्ति की मौत Reviewed by on . कोलंबो, 30 जून (आईएएनएस)। श्रीलंका में अगस्त में होने वाले संसदीय चुनाव से पहले पिछले 24 घंटे में हुई चुनावी हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घाय कोलंबो, 30 जून (आईएएनएस)। श्रीलंका में अगस्त में होने वाले संसदीय चुनाव से पहले पिछले 24 घंटे में हुई चुनावी हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घाय Rating:
scroll to top