Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान में 2 अन्य दोषियों को फांसी

पाकिस्तान में 2 अन्य दोषियों को फांसी

इस्लामाबाद, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान में हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए दो अन्य कैदियों को गुरुवार को फांसी दे दी गई। इस नए मामले के साथ ही पाकिस्तान में पिछले तीन दिनों में 23 लोगों को फांसी पर लटकाया जा चुका है।

जियो न्यूज की रपट के मुताबिक, गुरुवार तड़के दोषी ठहराए गए दोनों कैदियों को फांसी के लिए सरगोधा और साहीवाल जेल भेजा गया।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने मंगलवार को 17 कैदियों को फांसी दी थी। पाकिस्तान सरकार ने जब से मौत की सजा से रोक हटाई है तब से यह एक दिन में फांसी देने की सबसे बड़ी संख्या है।

पाकिस्तान ने 10 मार्च को सभी प्रकार के मामलों में मौत की सजा पर से प्रतिबंध हटा लिया था। इससे पहले सरकार ने केवल आतंकवाद के मामलों में ही मौत की सजा पर से प्रतिबंध हटाया था।

पाकिस्तान की सरकार ने मौत की सजा पर से प्रतिबंध हटाने का फैसला पेशावर के एक सैनिक स्कूल में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादी हमले के बाद लिया था। इस हमले में 140 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें ज्यादातर बच्चे थे।

इस नए मामले के साथ ही अभी तक पाकिस्तान में कुल 87 दोषियों को फांसी दी जा चुकी है।

संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय संघ, एमनेस्टी इंटरनेशनल और ह्यूमन राइट्स वॉच ने पाकिस्तान से मौत की सजा के मामलों पर पुन: प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया है।

पाकिस्तान में 2 अन्य दोषियों को फांसी Reviewed by on . इस्लामाबाद, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान में हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए दो अन्य कैदियों को गुरुवार को फांसी दे दी गई। इस नए मामले के साथ ही पाकिस्तान मे इस्लामाबाद, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान में हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए दो अन्य कैदियों को गुरुवार को फांसी दे दी गई। इस नए मामले के साथ ही पाकिस्तान मे Rating:
scroll to top