Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पुरुष के घर लौटने पर उमड़ता है प्रेम

पुरुष के घर लौटने पर उमड़ता है प्रेम

वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)। अनुपस्थिति से दिल में प्रेम विकसित नहीं होता। यह एक नए अनुसंधान का निष्कर्ष है जिसमें पाया गया है कि जब दिनभर के थकाऊ काम से घर लौटता है, तब प्रेम हार्मोन ऑक्सीटॉक्सिन का स्तर बढ़ जाता है।

कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय के मानवविज्ञानी सांता बारबारा ने यह भी पाया कि उन पुरुषों के आक्सीटॉसिन में वृद्धि ज्यादा होती है जो लंबे समय से अनुपस्थित रहे हैं और यह वृष्ण में बदलाव से सकारात्मक रूप से संबद्ध है।

शोधपत्र के सह लेखक और एक पोस्ट डॉक्टरल अध्येता एड्रिअन जाएग्गी ने कहा, “हमारा लक्ष्य सामान्य परिप्रेक्ष्य में व्यवहार प्रोत्साहन में भिन्न हार्मोन के बीच पारस्परिक क्रिया को देखना था।”

टीम ने टीसीमैन पुरुष पर काम किया। ऐसा आदमी विदेशी किसानों की मूल आबादी से आता था और बोलीविया के अमेजन बेसिन के निचले इलाके में शिकार करता था।

पुरुष के घर लौटने पर उमड़ता है प्रेम Reviewed by on . वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)। अनुपस्थिति से दिल में प्रेम विकसित नहीं होता। यह एक नए अनुसंधान का निष्कर्ष है जिसमें पाया गया है कि जब दिनभर के थकाऊ काम से घर लौ वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)। अनुपस्थिति से दिल में प्रेम विकसित नहीं होता। यह एक नए अनुसंधान का निष्कर्ष है जिसमें पाया गया है कि जब दिनभर के थकाऊ काम से घर लौ Rating:
scroll to top