Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पूर्वोत्तर भारत से जुड़ा है देश का विकास : मोदी

पूर्वोत्तर भारत से जुड़ा है देश का विकास : मोदी

नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि संपूर्ण भारत तभी प्रगति करेगा, जब देश के पूर्वी हिस्से का विकास होगा।

लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत के विकास के लिए पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों का विकास आवश्यक है।”

उन्होंने कहा कि देश का यह हिस्सा पिछले काफी वर्षो से उपेक्षित रहा है।

मोदी ने कहा, “हमने पूर्वोत्तर में बुनियादी ढांचे और रेलवे के विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। हम गैस पाइपलाइन भी बिछा रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “इस क्षेत्र में चार यूरिया फैक्ट्रियों को फिर से अस्तित्व में लाया गया है। यूरिया और गैस आपूर्ति पर हमारी नीतियों के कारण इन कंपनियों को पुनजीर्वित किया गया है और युवाओं को इसमें रोजगार मिल रहा है।”

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उन सभी गांवों को बिजली देने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां बिजली नहीं है।

पूर्वोत्तर भारत से जुड़ा है देश का विकास : मोदी Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि संपूर्ण भारत तभी प्रगति करेगा, जब देश के पू नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि संपूर्ण भारत तभी प्रगति करेगा, जब देश के पू Rating:
scroll to top