Monday , 6 May 2024

Home » भारत » पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी सुधारने पर 10743 करोड़ रुपये का निवेश होगा

पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी सुधारने पर 10743 करोड़ रुपये का निवेश होगा

गुवाहाटी, 16 जनवरी (आईएएनएस)। सरकार ने मंगलवार को कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में दूरसंचार नेटवर्क सुधारने पर 10,743 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इसके तहत क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्गो पर भी दूरसंचार नेटवर्क मुहैया कराया जाएगा।

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री जयंत सिन्हा ने यह घोषणा गुवाहाटी में भारतनेट और पूर्वोत्तर क्षेत्र की अन्य प्रमुख दूरसंचार परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान की।

सिन्हा ने कहा, “पूर्वोत्तर राज्यों में विभिन्न परियोजनाओं पर 10,743 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, ताकि क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी का विस्तार किया जा सके। मुझे उम्मीद है कि इनमें से ज्यादातर परियोजनाएं दिसंबर (2018) तक पूरी हो जाएंगी।”

उन्होंने कहा, “दूरसंचार आयोग ने हाल की बैठक में पूर्वोत्तर राज्यों में भारतनेट परियोजना को लागू करने ेके लिए एक व्यापक रणनीति को मंजूरी दी है। इसके तहत पूर्वोत्तर के 4,240 ग्राम पंचायतों को दिसंबर तक ब्राडबैंड और सैटेलाइट कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी।”

उन्होंने आगे कहा कि व्यापक दूरसंचार विकास परियोजना के तहत पूर्वोत्तर क्षेत्र में 6,673 टॉवर लगाए जाएंगे, जिससे 8,621 गांवों और राष्ट्रीय राजमार्गो को कनेक्टिविटी मिलेगी।

पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी सुधारने पर 10743 करोड़ रुपये का निवेश होगा Reviewed by on . गुवाहाटी, 16 जनवरी (आईएएनएस)। सरकार ने मंगलवार को कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में दूरसंचार नेटवर्क सुधारने पर 10,743 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इसके तहत क्ष गुवाहाटी, 16 जनवरी (आईएएनएस)। सरकार ने मंगलवार को कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में दूरसंचार नेटवर्क सुधारने पर 10,743 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इसके तहत क्ष Rating:
scroll to top