Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति पर कर रहे मेहनत : श्रीजेश

पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति पर कर रहे मेहनत : श्रीजेश

एंटवर्प (बेल्जियम), 18 जून (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उपकप्तान पी. आर. श्रीजेश ने गुरुवार को कहा कि टीम फिलहाल पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति को लेकर ज्यादा मेहनत कर रही है। भारतीय टीम अभी हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम में मौजूद है।

श्रीजेश ने कहा, “तेज हॉकी और नए नियम के आने के बाद पेनाल्टी कार्नर गोल करने के एक बेहतर मौके के रूप में उभरा है। सब कुछ पल में बदलता है और पेनाल्टी कार्नर में गलती मैच को आपसे बहुत दूर ले जा सकती है।”

श्रीजेश के अनुसार, “गोलकीपर को इस समय बेहद सावधान रहना होता है। हम इस क्षेत्र में और मेहनत कर रहे हैं।”

एचडब्ल्यूएल को ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के तौर पर देखा जाता है। टूर्नामेंट में शीर्ष तीन स्थान हासिल करने वाली टीमें अगले साल रियो ओलंपिक में क्वालीफाई करेंगी। भारत हालांकि पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत पहले ही ओलंपिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत को फ्रांस, पोलैंड, पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के साथ पूल-ए में रखा गया है। पूल-बी में चीन, आयरलैंड, मलेशिया, ब्रिटेन और बेल्जियन की टीमें हैं।

भारत अपना पहला मैच फ्रांस के खिलाफ 20 जून को खेलेगा।

केरल के श्रीजेश ने कहा कि वह अपनी चपलता पर और मेहनत कर रहे हैं और उम्मीद है कि इसका फायदा टूर्नामेंट के मैचों में देखने को मिलेगा।

पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति पर कर रहे मेहनत : श्रीजेश Reviewed by on . एंटवर्प (बेल्जियम), 18 जून (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उपकप्तान पी. आर. श्रीजेश ने गुरुवार को कहा कि टीम फिलहाल पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति को लेक एंटवर्प (बेल्जियम), 18 जून (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उपकप्तान पी. आर. श्रीजेश ने गुरुवार को कहा कि टीम फिलहाल पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति को लेक Rating:
scroll to top