Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » पेरू : संसद में राष्ट्रपति प्रेडो के खिलाफ महाभियोग पर चर्चा होगी

पेरू : संसद में राष्ट्रपति प्रेडो के खिलाफ महाभियोग पर चर्चा होगी

लीमा, 16 मार्च (आईएएनएस)। पेरू की संसद में राष्ट्रपति प्रेडो पाब्लो कुजिंस्की के कथित भ्रष्टाचार के मामले में महाभियोग प्रस्ताव पर चर्चा के लिए मतदान किया गया।

ब्राजील की निर्माण कंपनी ओडेब्रेक्ट ने प्रेडो सहित कई नेताओं को करोड़ डॉलर की घूस देने की बात स्वीकार की है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, गुरुवार रात को महाभियोग प्रस्ताव पर हुई वोटिंग के दौरान इसके पक्ष में 87 जबकि विरोध में 15 वोट पड़े।

प्रेडो को पद से हटाने के लिए 130 में से 87 सदस्यों के इस प्रस्ताव के पक्ष में वोट करना जरूरी है।

कांग्रेस अगले 10 दिनों के भीतर महाभियोग प्रस्ताव पर बहस शुरू करेगी और कुजिंस्की एक वकील के साथ खुद का बचाव करने में सक्षम होंगे।

इससे पहले इसी आरोप में पिछले साल दिसंबर में कुजिंस्की के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश किया गया था। उस समय वह महाभियोग से बच गए थे। पूर्व अपदस्थ राष्ट्रपति अल्बटरे फुजिमोरी के बेटे केंजी फुजिमोरी के नेतृत्व वाले विपक्षी सांसदों के 10 मतों ने उन्हें महाभियोग से बचा लिया था।

राष्ट्रपति ने हालांकि, ओडेब्रेक्ट से रिश्वत लेने की बात से इनकार किया है, लेकिन पैनल ने कहा कि उसके पास दस्तावेज हैं, जो दिखा रहे हैं कि ओडेब्रेक्ट ने कुजिंस्की की वेस्टफील्ड कैपिटल लिमिटेड को 2004 से 2007 के बीच 782,000 डॉलर से ज्यादा की रकम दी।

पेरू : संसद में राष्ट्रपति प्रेडो के खिलाफ महाभियोग पर चर्चा होगी Reviewed by on . लीमा, 16 मार्च (आईएएनएस)। पेरू की संसद में राष्ट्रपति प्रेडो पाब्लो कुजिंस्की के कथित भ्रष्टाचार के मामले में महाभियोग प्रस्ताव पर चर्चा के लिए मतदान किया गया।ब लीमा, 16 मार्च (आईएएनएस)। पेरू की संसद में राष्ट्रपति प्रेडो पाब्लो कुजिंस्की के कथित भ्रष्टाचार के मामले में महाभियोग प्रस्ताव पर चर्चा के लिए मतदान किया गया।ब Rating:
scroll to top