Monday , 6 May 2024

Home » भारत » प्रणब ने श्रीलंका के 68वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी

प्रणब ने श्रीलंका के 68वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लोकतांत्रिक समाजवादी गणराज्य श्रीलंका की आजादी की 68वीं सालगिरह (चार फरवरी) की पूर्व संध्या पर वहां की सरकार और लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को भेजे अपने बधाई संदेश में कहा, “भारत सरकार और भारत के लोगों की ओर से मुझे लोकतांत्रिक सामाजवादी गणराज्य श्रीलंका के राष्ट्रपति और श्रीलंका के लोगों को उनके देश की आजादी की 68वीं सालगिरह के मौके पर बधाई देते हुए बेहद खुशी हो रही है।”

राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच मित्रता सदियों पुरानी है और समय के साथ मौजूदा सभी संदर्भो समेत यह दोस्ती और समृद्ध हुई है। मुझे पूरा भरोसा है कि आपके नेतृत्व में श्रीलंका की राजनीति में आई मजबूती न सिर्फ आपके दृष्टिकोण को फलीभूत करने में मदद करेगी, बल्कि दोनों देशों के पारस्परिक लाभ के उद्देश्य से भारत और श्रीलंका के बीच मित्रता को भी मजबूत करेगी।

उन्होंने कहा, “मैं इस अवसर पर आपको यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि एक नजदीकी दोस्त और पड़ोसी के तौर पर भारत श्रीलंका के प्रति आपकी दृष्टि का समर्थन करता है। इस मौके पर अपने बेहतर स्वास्थ्य और बेहतरी और श्रीलंका के लोगों की प्रगति, समृद्धि और खुशहाली के प्रति मेरी शुभकामनाएं स्वीकार कीजिए।”

प्रणब ने श्रीलंका के 68वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लोकतांत्रिक समाजवादी गणराज्य श्रीलंका की आजादी की 68वीं सालगिरह (चार फरवरी) की पूर्व संध्या पर वहां की नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लोकतांत्रिक समाजवादी गणराज्य श्रीलंका की आजादी की 68वीं सालगिरह (चार फरवरी) की पूर्व संध्या पर वहां की Rating:
scroll to top