Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » प्रेम में डूबने को मजबूर करता है संगीत

प्रेम में डूबने को मजबूर करता है संगीत

टोक्यो, 8 फरवरी (आईएएनएस)। यदि आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं, तो स्थान का चुनाव करते समय यह जरूर ध्यान रखें कि वहां पृष्ठभूमि में मधुर संगीत बजता हो।

पृष्ठभूमि में बज रहा संगीत आपके साथी को आपके प्रेम में डूबने को मजबूर कर सकता है।

पत्रिका बस्टल ने यह जानकारी दी कि जापानी शोधकर्ताओं के अनुसार, प्रेम के मामले में संगीत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मधुर संगीत इंसान के व्यवहार और स्वभाव में सौम्यता लाता है और बातचीत के दौरान उन्हें ज्यादा आकर्षक बनाता है।

जापान की अवोयामा गाक्वि न यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कहा, “यदि कोई अपनी पसंद से संगीत का चुनाव करता है, तो यह साथी पर अपेक्षाकृत बेहतर प्रभाव छोड़ता है और प्रेम के मामले में ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।”

शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में 32 ऐसे युवाओं को शामिल किया, जो अपने लिए विवाह योग्य साथी तलाश रहे थे।

शोधकर्ताओं ने पाया कि जब दो विपरीतलिंगी आपस में मिलते और बात करते हैं, तो पृष्ठभूमि में बज रहा मधुर संगीत दोनों के बीच प्रेम और आत्मीयता को बढ़ाने में मददगार होता है।

दूसरे शब्दों में कहें तो संगीत एक दूसरे के प्रेम में पड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

प्रेम में डूबने को मजबूर करता है संगीत Reviewed by on . टोक्यो, 8 फरवरी (आईएएनएस)। यदि आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं, तो स्थान का चुनाव करते समय यह जरूर ध्यान रखें कि वहां पृष्ठभूमि में मधुर संगीत बजता हो।पृष्ठभूमि म टोक्यो, 8 फरवरी (आईएएनएस)। यदि आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं, तो स्थान का चुनाव करते समय यह जरूर ध्यान रखें कि वहां पृष्ठभूमि में मधुर संगीत बजता हो।पृष्ठभूमि म Rating:
scroll to top