Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ‘प्लाटिनी के निलंबन की अवधि उचित नहीं’

‘प्लाटिनी के निलंबन की अवधि उचित नहीं’

मॉस्को, 10 मई (आईएएनएस)। रूस के खेल मंत्री विटाली मुटको ने कहा कि यूरोपियन फुटबाल संघ (यूईएफए) अध्यक्ष माइकल प्लाटिनी को इतने लंबे समय के लिए फुटबाल संबंधी गतिविधियों से निलंबित करना सही नहीं है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने सोमवार को प्लाटिनी पर लगाए प्रतिबंध को बरकरार रखा है, लेकिन इसकी अवधि को घटाकर छह साल कर दिया है और जुर्माने की रकम को भी 80,000 से घटाकर 60,000 कर दिया है।

इस फैसले के बाद मुटको ने अपने बयान में यह बात कही। रूस के खेल मंत्री ने कहा, “यह काफी जटिल स्थिति है और न्यायिक निकाय के फैसले पर बयान देना मुश्किल है।”

मुटको ने कहा, “प्लाटिनी काफी बेहतरीन इंसान और एक अच्छे आयोजक हैं। उन्होंने यूईएफए के लिए काफी कुछ किया है। उनके निलंबन के पीछे के कारण की वजह से उन पर इतना लंबा प्रतिबंध नहीं लगाना जाना चाहिए था। मुझे केवल इसी बात का खेद है।”

पिछले वर्ष अक्टूबर में प्लाटिनी और उनके बाद फीफा के अध्यक्ष सैप ब्लाटर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए उन्हें 90 दिनों के लिए उनके पदों से निलंबित कर दिया गया। इसके बाद इन पर फुटबाल की किसी भी गतिविधि में शामिल होने के लिए आठ साल की रोक लगा दी गई।

‘प्लाटिनी के निलंबन की अवधि उचित नहीं’ Reviewed by on . मॉस्को, 10 मई (आईएएनएस)। रूस के खेल मंत्री विटाली मुटको ने कहा कि यूरोपियन फुटबाल संघ (यूईएफए) अध्यक्ष माइकल प्लाटिनी को इतने लंबे समय के लिए फुटबाल संबंधी गतिव मॉस्को, 10 मई (आईएएनएस)। रूस के खेल मंत्री विटाली मुटको ने कहा कि यूरोपियन फुटबाल संघ (यूईएफए) अध्यक्ष माइकल प्लाटिनी को इतने लंबे समय के लिए फुटबाल संबंधी गतिव Rating:
scroll to top