Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » फिर तेज हुई बुंदेलखंड की मांग

फिर तेज हुई बुंदेलखंड की मांग

शनिवार को घंटाघर मैदान पर शिविर लगाकर करीब साढ़े चार हजार लोगों को हस्ताक्षर अभियान से जोड़ते हुए उन्हें पृथक राज्य निर्माण के महत्व को समझाया गया।

इस दौरान बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु सहाय ने कहा कि राष्ट्रीय व क्षेत्रीय दलों द्वारा सदैव भोले-भाले लोगों को बुंदेलखंड पृथक प्रांत निर्माण के नाम पर छलते हुए वोटों की राजनीति की गई है।

सहाय ने कहा कि बुंदेलखंड राज्य निर्माण के लिए प्रधानमंत्री संविधान के अनुच्छेद 3 अंतर्गत स्वयं पहल करते हुए राज्य पुनर्गठन आयोग (द्वितीय) का शीघ्र गठन कर समयबद्ध कार्यक्रम के तहत पृथक बुंदेलखंड राज्य निर्माण का रास्ता प्रशस्त करें।

इस मौके पर सुनील शर्मा ने कहा कि पृथक बुंदेलखंड राज्य निर्माण आंदोलन को तीव्र करने के लिए दस लाख हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत अभी तक ललितपुर से करीब साढ़े चार हजार लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर आंदोलन में सहभागिता की है।

फिर तेज हुई बुंदेलखंड की मांग Reviewed by on . शनिवार को घंटाघर मैदान पर शिविर लगाकर करीब साढ़े चार हजार लोगों को हस्ताक्षर अभियान से जोड़ते हुए उन्हें पृथक राज्य निर्माण के महत्व को समझाया गया।इस दौरान बुंद शनिवार को घंटाघर मैदान पर शिविर लगाकर करीब साढ़े चार हजार लोगों को हस्ताक्षर अभियान से जोड़ते हुए उन्हें पृथक राज्य निर्माण के महत्व को समझाया गया।इस दौरान बुंद Rating:
scroll to top