Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » फिलीपींस : एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरा जनसैलाब

फिलीपींस : एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरा जनसैलाब

मनीला, 1 जुलाई (आईएएनएस)। फिलीपींस में समलैंगिक विवाह को कानूनी दर्जा देने और समलैंगिकों को समान अधिकार दिए जाने की मांग के साथ हजारों की संख्या में लेस्बियन, गे, बाइसेक्शुअल और ट्रांसजेंडर (एलजीबीटी) समुदाय के सदस्य और उनके सहयोगी मरिकीना शहर में सड़कों पर उतर आए।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हजारों की संख्या में लोग रंग-बिरंगे परिधानों में हाथों में इंद्रधनुषी झंडे और प्लेकार्ड लिए सड़कों पर उतरे।

इनमें से कुछ प्लेकार्ड पर लिखा था, “द फाइट फॉर लव इज ए फाइट फॉर ह्यूमैनिटी”, मार्चिग विद एंड फॉर ऑल द पीपुल आई लव” और “क्रिएट सेफ स्पेसेज फॉर एलजीबीटी पीपुल”।

एलजीबीटी समुदाय के इस प्रदर्शन के विरोध में भी कुछ प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया और उन्होंने ‘फॉलो जीजस’ और ‘मैन प्लस वुमन मैरिज गॉड्स वे’ जैसे प्लेकार्ड हाथ में पकड़ रखे थे।

फिलीपींस : एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरा जनसैलाब Reviewed by on . मनीला, 1 जुलाई (आईएएनएस)। फिलीपींस में समलैंगिक विवाह को कानूनी दर्जा देने और समलैंगिकों को समान अधिकार दिए जाने की मांग के साथ हजारों की संख्या में लेस्बियन, ग मनीला, 1 जुलाई (आईएएनएस)। फिलीपींस में समलैंगिक विवाह को कानूनी दर्जा देने और समलैंगिकों को समान अधिकार दिए जाने की मांग के साथ हजारों की संख्या में लेस्बियन, ग Rating:
scroll to top