Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » फिलीपींस : वामपंथी विद्रोहियों ने क्रिसमस पर संघर्ष विराम की घोषणा की

फिलीपींस : वामपंथी विद्रोहियों ने क्रिसमस पर संघर्ष विराम की घोषणा की

मनीला, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिलीपींस (सीपीपी) की कम्युनिस्ट पार्टी ने मंगलवार को क्रिसमस और नए साल के चलते 12 दिनों के एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा की है। सीपीपी ने गुरिल्ला इकाइयों को हमले रोकने के आदेश दिए हैं।

यह घोषणा नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ फिलीपींस (एनएफपी) के प्रमुख लुईस जलनदोनी ने की है। संघर्ष विराम 23 दिसंबर को स्थानीय समयानुसार रात 12 बजे से शुरू होगा और तीन जनवरी, 2016 को रात 11.59 बजे खत्म होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एनडीएफपी शांति वार्ता में सीपीपी और इसके सशस्त्र बल, न्यू पीपुल्स आर्मी (एनपीए) का प्रतिनिधित्व कर रहा है। सरकार और एनडीएफपी के बीच औपचारिक बातचीत पिछले कई वर्षों से रुकी हुई है।

जलनदोनी ने कहा कि एनडीएफपी की सिफारिश पर सीपीपी द्वारा घोषित संघर्ष विराम क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के लिए फिलिपिनो लोगों के पारंपरिक समारोह के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए है।

फिलीपींस : वामपंथी विद्रोहियों ने क्रिसमस पर संघर्ष विराम की घोषणा की Reviewed by on . मनीला, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिलीपींस (सीपीपी) की कम्युनिस्ट पार्टी ने मंगलवार को क्रिसमस और नए साल के चलते 12 दिनों के एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा की है। सीपी मनीला, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिलीपींस (सीपीपी) की कम्युनिस्ट पार्टी ने मंगलवार को क्रिसमस और नए साल के चलते 12 दिनों के एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा की है। सीपी Rating:
scroll to top