Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फ्रेंच ओपन : जोकोविक, सेरेना सहित शीर्ष खिलाड़ी तीसरे दौर में

फ्रेंच ओपन : जोकोविक, सेरेना सहित शीर्ष खिलाड़ी तीसरे दौर में

पेरिस, 28 मई (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन की लाल बजरी पर टूर्नामेंट के पांचवें दिन गुरुवार को कम ही उलटफेर हुए और लगभग सभी शीर्ष खिलाड़ियों ने जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

महिला एकल वर्ग में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिका की सेरेना विलियम्स के अलावा 17वीं वरीय सारा इरानी, चौथी वरीय पेत्रा क्वितोवा, 16वीं वरीय मैडिसन कीज और 27वीं वरीय विक्टोरिया एजारेंका ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

पुरुष एकल वर्ग से सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया को नोवाक जोकोविक, लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल, शीर्ष ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे, नौवें वरीय मारिन सिलिक और 17वें वरीय डेविड गोफिन ने जीत के साथ तीसरे दौर में जगह बना ली।

हालांकि पांचवीं वरीय कैरोलीन वोज्नियाकी और 18वीं वरीय रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को जरूर उलटफेर का सामना करना पड़ा। पुरुष एकल वर्ग में 16वें वरीय जॉन इज्नेर को भी हार झेलनी पड़ी।

रोलां गैरो की लाल बजरी पर सर्वाधिक नौ बार खिताबी जीत हासिल कर चुके तथा पिछले पांच बार से लगातार विजेता स्पेन के नडाल ने फिलिप काट्रियर कोर्ट पर हुए दूसरे दौर के मुकाबले में हमवतन निकोलस एलमाग्रो को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-1 से मात दे दी।

उधर सुजाने लेंगलन कोर्ट पर हुए पुरुष एकल वर्ग के ही दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में मौजूदा उप-विजेता सर्बिया के जोकोविक ने लक्जमबर्ग के जाइल्स म्यूलर को 6-1, 6-4, 6-4 से हरा दिया।

तीसरे विश्व वरीयता प्राप्त मरे को जरूर जीत हासिल करने में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। मरे ने पुर्तगाल के जोआओ सुसा को चार सेटों तक खिंचे मैच में 6-2, 4-6, 6-4, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

महिला एकल वर्ग में सेरेना विलियम्स को जर्मनी की एना लेना फ्रीडसैम ने पहले सेट में हराकर सनसनी फैला दी। हालांकि सेरेना जोरदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट एकतरफा मुकाबले में जीत लिए। सेरेना ने फ्रीडसैम को 5-7, 6-3, 6-3 से हराया।

क्वितोवा को भी स्पेन की सिल्विया सोलेर एस्पिनोसा के खिलाफ जीत हासिल करने में संघर्ष करना पड़ा। क्वितोवा ने 6-7 (4-7), 6-2, 6-2 से जीत हासिल की, जबकि एजारेंका ने चेक गणराज्य की लूसी राडेका को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली।

जर्मनी की जूलिया जॉर्ज्स ने दिन का पहला उलटफेर करते हुए वोज्नियाकी को सीधे सेटों में 6-4, 7-6(7-4) से हराया।

फ्रेंच ओपन : जोकोविक, सेरेना सहित शीर्ष खिलाड़ी तीसरे दौर में Reviewed by on . पेरिस, 28 मई (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन की लाल बजरी पर टूर्नामेंट के पांचवें दिन गुरुवार को कम ही उलटफेर हुए और लगभग सभी पेरिस, 28 मई (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन की लाल बजरी पर टूर्नामेंट के पांचवें दिन गुरुवार को कम ही उलटफेर हुए और लगभग सभी Rating:
scroll to top