Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बंगाल : दमकल सेवा में एसएमएस अलर्ट का इस्तेमाल

बंगाल : दमकल सेवा में एसएमएस अलर्ट का इस्तेमाल

कोलकाता, 14 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल सरकार ने दलकल सेवा के लिए एसएमएस अलर्ट व्यवस्था शुरू की है।

यह जानकारी एक मंत्री ने गुरुवार को दी।

आपदा प्रबंधन, अग्निशमन, आपातकालीन सेवा तथा नागरिक रक्षा मंत्री जावेद अहमद खान ने बताया कि एसएमएस अलर्ट की पहल एक महीने पहले दमकल कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच बेहतर समन्वय के लिए की गई थी।

खान ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित अग्नि सुरक्षा सत्र के दौरान यहां संवाददाताओं से कहा, “यह सुनिश्चित करेगा कि जो लोग कार्यक्षेत्र में मौजूद हैं, उन्हें उत्पन्न हुई स्थिति की जानकारी है।

मंत्री ने उद्योगपतियों और व्यवसायियों से अपील की कि वे अपने बजट का पांच से 10 फीसदी हिस्सा अपने संस्थान की सुरक्षा उपायों पर खर्च करें।

उन्होंने बताया कि एक टीम राज्य के अस्पतालों, नर्सिग होम और बाजार में अग्नि सुरक्षा संबंधी जांच कर रही है और इसके बाद यह विधानसभा परिसर की भी जांच करेगी।

बंगाल : दमकल सेवा में एसएमएस अलर्ट का इस्तेमाल Reviewed by on . कोलकाता, 14 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल सरकार ने दलकल सेवा के लिए एसएमएस अलर्ट व्यवस्था शुरू की है। यह जानकारी एक मंत्री ने गुरुवार को दी। आपदा प्रबंधन, अग्निशमन कोलकाता, 14 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल सरकार ने दलकल सेवा के लिए एसएमएस अलर्ट व्यवस्था शुरू की है। यह जानकारी एक मंत्री ने गुरुवार को दी। आपदा प्रबंधन, अग्निशमन Rating:
scroll to top